गुवाहाटी में लगातार दो बम विस्फोट, दो संदिग्ध हिरासत में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गुवाहाटी : असम के गुवाहाटी शहर मेंशनिवारको दो अलग-अलग जगहों पर कम तीव्रता के दो बम धमाकेहुएहैं.शहर के व्यस्त वाणिज्यिक फैंसी बाजार इलाके में हुए दोनों बमधमाके में दो लोग घायल हो गये. पहलाधमाकाफैंसी बाजार इलाके में हुआ जबकि दूसरा धमाका जेल रोड पर हुआ. पुलिस ने अब तक इस मामले में दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ जारी है.

पुलिस ने बताया कि अपराह्न साढ़े तीन बजे कुछ ही सेकंड के भीतर एक के बाद एक दो विस्फोट हुए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोटक को ओल्ड जेल रोड इलाके में एक हलवाई की दुकान के नजदीक कूड़े के ढेर में छिपाकर रखा गया था. घायलों को निकटवर्ती महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक एक घायल शख्स का नाम प्रियो कलिता बताया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है और फोरेंसिक विशेषज्ञ जांच कर रहे हैं.

गुवाहाटी के डीजीपी अमित्व सिन्हा के मुताबिक दोनों धमाके कम तीव्रता के थे. गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर मुकेश अग्रवाल ने बताया किधमाकेकेबाद मची भगदड़के दौरान दो-तीनलोगघायल हो गये है. जेल रोड इलाके में हिंदी बोलने वाले लोगों की बड़ी आबादी रहती है. गौर हो कि पूर्वोत्तर के राज्य असम में कई उग्रवादी संगठन सक्रिय हैं जिनमें उल्फा, बोडो समेत तमाम संगठन हैं. हालांकि अभी किसी संगठन ने इस धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें