29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘असहिष्णुता” के मुद्दे पर संसद में चर्चा के लिए सरकार तैयार : वेंकैया

बेंगलुरु : केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने आज कहा कि अगर विपक्ष ‘अहिष्णुता’ दिखाता है और सदन की कार्यवाही चलने की इजाजत देता है तो सरकार ‘असहिष्णुता’ सहित सभी मुद्दों पर संसद में चर्चा करने के लिए तैयार है.इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे को संसद को बाधित करने के […]

बेंगलुरु : केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने आज कहा कि अगर विपक्ष ‘अहिष्णुता’ दिखाता है और सदन की कार्यवाही चलने की इजाजत देता है तो सरकार ‘असहिष्णुता’ सहित सभी मुद्दों पर संसद में चर्चा करने के लिए तैयार है.इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे को संसद को बाधित करने के जनादेश के तौर पर नहीं लिया जाना चाहिए.
संसदीय कार्य मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप असहिष्णुता पर चर्चा कर सकते हैं, इसके लिए जरुरी है कि आप सहिष्णु हों और संसद को चलने दें. अगर आप सहिष्णु होते हैं और संसद को चलने देते हैं तो आप असहिष्णुता पर चर्चा कर सकते हैं और सरकार को किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने में दिक्कत नहीं है.”
संसद के शीतकालीन सत्र में ‘असहिष्णुता’ का मुद्दा उठाए जाने के विपक्ष के कदम को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में नायडू ने कहा, ‘‘सरकार को किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने में कोई समस्या नहीं है. मीडिया के अनुसार कुछ लोग पहले ही कह चुके हैं कि संसद की कार्यवाही नहीं चलने दी जाएगी. किसी राज्य में एक पार्टी के पक्ष में जनादेश संसद को बाधित करने का जनादेश नहीं होता है.” उन्होंने कहा, ‘‘हमें सीख लेनी होगी…और प्रगतिशील कानून बनाना होगा तथा देश के विकास के लिए योगदान देना होगा. यही संदेश आया है. हमें सकारात्मक संदर्भों में समझना होगा. मुझे भरोसा है कि आखिरकार संसद में चर्चा होगी …”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें