33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस देश में सबसे बड़ी सांप्रदायिक पार्टी : जावडेकर

बेंगलुरु : मोदी सरकार पर लोगों पर अपनी विचारधारा थोपने का आरोप लगाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर करारा हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावडेकर ने आज कहा कि कांग्रेस देश में सर्वाधिक सांप्रदायिक पार्टी है. कर्नाटक में बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान से फोन पर उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस […]

बेंगलुरु : मोदी सरकार पर लोगों पर अपनी विचारधारा थोपने का आरोप लगाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर करारा हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावडेकर ने आज कहा कि कांग्रेस देश में सर्वाधिक सांप्रदायिक पार्टी है.

कर्नाटक में बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान से फोन पर उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उस पार्टी के पास मोदी सरकार पर लोगों पर अपनी विचारधारा थोपने का आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है. अगर देश में कोई पार्टी सर्वाधिक सांप्रदायिक है तो वह कांग्रेस है.” बिहार के बक्सर में कल एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने मोदी पर कथित तौर पर लोकतांत्रिक आदर्शों से दूर जाने और लोगों पर अपनी विचारधारा थोपकर भारत के लोकतंत्र को गंभीर खतरा पहुंचाने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी कहा था कि अफवाहों के आधार पर निर्दोष लोगों की हत्या की जा रही है और बुद्धिजीवियों पर हमले किए जा रहे हैं और उन्हें अपनी राय रखने की स्वतंत्रता से वंचित किया जा रहा है.

जावडेकर ने कहा कि कांग्रेस ने 1984 के सिख दंगों को उचित ठहराया था. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बयान का उल्लेख किया जिसमें उन्होंने कहा था, ‘‘जब कोई बड़ा पेड गिरता है तो धरती हिलती है.” पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षकों ने 31 अक्तूबर 1984 को हत्या कर दी थी जिसके बाद सिख विरोधी दंगे भड़के थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें