36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओडिशा ने रसगुल्ला के 600 साल पहले राज्य में होने का सबूत पाया

भुवनेश्वर : रसगुल्ला पर पडोसी राज्य पश्चिम बंगाल के दावे को खारिज करते हुए ओडिशा सरकार ने आज कहा कि राज्य के मठों और मंदिरों में सदियों पहले यह मिठाई तैयार की जाती थी. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री प्रदीप कुमार पाणिग्रही ने कहा कि यह दावा राज्य सरकार द्वारा गठित तीन समितियों की अंतरिम रिपोर्ट […]

भुवनेश्वर : रसगुल्ला पर पडोसी राज्य पश्चिम बंगाल के दावे को खारिज करते हुए ओडिशा सरकार ने आज कहा कि राज्य के मठों और मंदिरों में सदियों पहले यह मिठाई तैयार की जाती थी.

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री प्रदीप कुमार पाणिग्रही ने कहा कि यह दावा राज्य सरकार द्वारा गठित तीन समितियों की अंतरिम रिपोर्ट पर अधारित है. सरकार ने रसगुल्ला पर राज्य के दावे के पक्ष में सबूत तैयार करने के लिए इनका गठन किया था.

उन्होंने कहा, ‘‘समितियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ओडिशा में लंबे समय से रसगुल्ले के इस्तेमाल का निर्णायक सबूत है. करीब 600 साल पहले राज्य में कई मठ एवं मंदिरों में यह मिठाई उपलब्ध थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें