28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हेलीकॉप्टर सौदा : मारीशस को अनुरोध पत्र की मांग वाली याचिका पर सात अक्तूबर को होगी सुनवाई

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत अगले सप्ताह 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे के मामले से संबंधित दस्तावेज एकत्र करने तथा जांच में मदद के लिए मारीशस के सक्षम प्राधिकार को अनुरोध पत्र जारी करने की मांग वाली सीबीआई की याचिका पर सुनवाई करेगी. विशेष सीबीआई न्यायाधीश अजय कुमार जैन ने पहले […]

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत अगले सप्ताह 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे के मामले से संबंधित दस्तावेज एकत्र करने तथा जांच में मदद के लिए मारीशस के सक्षम प्राधिकार को अनुरोध पत्र जारी करने की मांग वाली सीबीआई की याचिका पर सुनवाई करेगी.

विशेष सीबीआई न्यायाधीश अजय कुमार जैन ने पहले सीबीआई की याचिका पर विचार के लिए आज का दिन तय किया था लेकिन उन्होंने सुनवाई स्थगित कर दी क्योंकि जांच ब्यूरो के अभियोजक ने फाइलों पर गौर करने के लिए और समय मांगा.
अदालत ने कहा, ‘‘उनके (अभियोजक) आग्रह पर, अनुरोध पत्र जारी करने के लिए लंबित आवेदन सात अक्तूबर को विचार के लिए रखा जाता है.” अदालत ने 24 सितंबर को इस मामले में आरोपी ब्रिटिश नागरिक क्रिस्टियन माइकल जेम्स के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था. सीबीआई ने अदालत से कहा था कि इस मामले में महत्वपूर्ण पहलुओं का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ करने की जरुरत है.
सीबीआई की प्राथमिकी में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी, उनके रिश्तेदार संजीव उर्फ जूली, राजीव उर्फ डोक्सा और संदीप, यूरोप के बिचौलिये कार्लो गेरोसा, क्रिस्टियन माइकल जेम्स और गुइदो हाश्के सहित 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें