39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक की ओर से पुंछ सेक्टर में फिर भारी गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया जवाब

जम्मू : पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में फिर भारी गोलीबारी की गयी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर के केसी सेक्टर में गोलाबारी की जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. फिलहाल इस गोलाबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि […]

जम्मू : पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में फिर भारी गोलीबारी की गयी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर के केसी सेक्टर में गोलाबारी की जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. फिलहाल इस गोलाबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह करीब सात बजे कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे. प्रवक्ता के अनुसार, पाक सैनिकों ने 82 एमएम के मोर्टार बम दागे. साथ ही प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने कल शाम छह बजकर 20 मिनट से नौ बजे तक बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों को स्वचालित हथियारों से निशाना बनाया.

उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और इलाके से आखिरी खबर आने तक गोलीबारी जारी थी. प्रवक्ता ने कहा ‘‘हमारी ओर से समुचित जवाब दिया गया. किसी के हताहत होने या किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है.” पाकिस्तानी सैनिकों ने इस साल सितंबर में 17 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच डीजी लेवल की बातचीत हुई जिसके बाद से यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गयी है.इससे पहले डीजी लेबल की बातचीत खत्म होने के अगले ही दिन यानी रविवार रात पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया था जिसमें बीएसएफ का एक अफसर शहीद हो गया. बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी रेंजर्स की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. यह फायरिंग जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में की गयी थी.

गौरतलब है कि डीजी लेवल की बातचीत में दोनों देश इस बात पर तैयार हुए थे कि सीमा पर तनाव कम करने पर बल दिया जाएगा. पाकिस्तान ने भी इसमें हामी भरी थी लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है. बीतचीत के दौरान भारत ने कहा था कि पहली गोली हम नहीं चलाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें