31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुषमा और शिवराज ने कहा, हिन्दी का मान बढ़ा रहे हैं प्रधानमंत्री

भोपाल : दुनिया में हिन्दी को बढ़ावा देने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी ने अपने व्यक्तित्व और कृतित्व से पूरे विश्व को सम्मोहित कर रखा है. आज यहां 10वें विश्व हिन्दी सम्मेलन के […]

भोपाल : दुनिया में हिन्दी को बढ़ावा देने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी ने अपने व्यक्तित्व और कृतित्व से पूरे विश्व को सम्मोहित कर रखा है.

आज यहां 10वें विश्व हिन्दी सम्मेलन के उद्घाटन के अवसर पर इस सम्मेलन की अध्यक्ष सुषमा स्वराज ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिन्दी का मान बढा रहे हैं. मैं इसके लिए उनकी आभारी हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री चीन, रुस, जापान जहां भी जाते हैं, अपने समकक्षों से हिन्दी में बात करते हैं.’’सुषमा ने कहा कि इसके लिए वह उनको धन्यवाद देती हैं क्योंकि हिन्दी में बोलकर वह न केवल इस भारतीय भाषा का बल्कि हर व्यक्ति को गौरवान्वित कर रहे हैं.
इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी अपने व्यक्तित्व और कृतित्व से पूरे विश्व को सम्मोहित कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि 80 साल पहले महात्मा गांधी ने हिन्दी को आगे बढाने का काम किया था, आज मोदी उसे बढा रहे हैं.शिवराज ने कहा कि मोदी के रोम-रोम में हिन्दी बसी हुई है और वह गैर हिन्दी प्रदेशों और विदेशों में भी हिन्दी में अपनी बात रखते हैं जिससे हिन्दी और भारत का मान बढ़ा है.
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपीएससी परीक्षा में चोर दरवाजे से हिन्दी को भगाने की साजिश रची जा रही थी लेकिन मोदी ने इसे रोक दिया. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के बाद मोदी ऐसे दूसरे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिन्दी में भाषण दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें