35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब मेट्रो के अंदर खेलने लगे बच्चे से

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बदरपुर लाइन का उद्घाटन करने के लिए दिल्ली मेट्रो से सफर किया. यह मेट्रो मार्ग फरीदाबाद को दिल्ली से जोडेगा. मोदी वॉयलेट लाइन :लाइन 6: जनपथ स्टेशन से करीब 10 बजे मेट्रो में सवार हुए जो उन्हें फरीदबाद के बाटा चौक लेकर गयी. प्रधानमंत्री ने यात्रियों और […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बदरपुर लाइन का उद्घाटन करने के लिए दिल्ली मेट्रो से सफर किया. यह मेट्रो मार्ग फरीदाबाद को दिल्ली से जोडेगा. मोदी वॉयलेट लाइन :लाइन 6: जनपथ स्टेशन से करीब 10 बजे मेट्रो में सवार हुए जो उन्हें फरीदबाद के बाटा चौक लेकर गयी. प्रधानमंत्री ने यात्रियों और मेट्रो अधिकारियों को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि पहले उनका कार्यक्रम हेलीकॉप्टर से फरीदाबाद जाने का था. मेट्रो के अंदर प्रधानमंत्री से मिलने वाले आम लोगों का तांता लग गया.

उन्होंने दैनिक यात्रियों से बात की जिन्होंने प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी भी लीं. यहां उस वक्त लोगों का ध्‍यान पीएम की ओर और ज्यादा गया जब उन्होंने एक बच्चे के साथ खेलना शुरू किया. उनके पास एक महिला आयी जिसकी गोद में एक छोटा सा बच्चा था. प्रधानमंत्री काफी देर तक उसे पुचकारते रहे और उसके साथ खेलते रहे.

मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, राव इंद्रजीत सिंह और दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रमुख मंगू सिंह भी थे. बदरपुर लाइन के विस्तार के उद्घाटन के साथ राष्ट्रीय राजधानी और हरियाणा की औद्योगिक नगरी फरीदाबाद के बीच करीब दो लाख दैनिक यात्री बाधा रहित यात्रा कर सकेंगे.

बाद में मोदी फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित हुडा मैदान गये और वहां एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी थे. मेट्रो अधिकारियों के अनुसार बहुप्रतीक्षित 14 किलोमीटर लंबे इस विस्तार मार्ग में सराय से लेकर एस्कॉर्ट्स मुजेसर तक नौ स्टेशन हैं. 2017 तक इसमें एनसीबी तथा बल्लबगढ दो स्टेशन और जोडे जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें