शीना मर्डर मिस्ट्री : पेशी के दौरान कोर्ट में बेहोश हुई इंद्राणी, 5 सितंबर तक रिमांड पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई :हिरासत अवधि समाप्त होने के कारणशीना मर्डर मिस्ट्री में आज इंद्राणी मुखर्जी, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय की बांद्रा कोर्ट में पेशी हुई. कोर्ट ने तीनों आरोपियों की हिरासत अवधि पांच सितंबर तक बढ़ा दी है. पेशी के दौरान इंद्राणी के वकील ने पुलिस पर यह आरोप लगाया कि वे इंद्राणी के साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं, यहां तक कि उसकी पिटाई भी की जा रही है. बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि पेशी से पहले उन्हें इंद्राणी से मिलने नहीं दिया गया, जबकि यह उनका हक था. कोर्ट ने इस संबंध में इजाजत भी दी थी, लेकिन उन्हें इंद्राणी से मिलने नहीं दिया गया.इस संबंध में पुलिस कमीशनर राकेश मारिया से शिकायत भी की गयी है.

पेशी के दौरान इंद्राणी मुखर्जी बेहोश हो गयी थी, लेकिन जल्दी ही उसे होश आ गया.जिस वक्त इंद्राणी की कोर्ट में पेशी हुई उस वक्त उसकी और संजीव खन्ना की बेटी विधि कोर्ट में मौजूद थी और अपनी मां को देख रो पड़ी. कोर्ट में आज संजीव खन्ना की भी पेशी हुई है. कोर्ट में दलील पेश करते हुए इंद्राणी के वकील ने कहा कि उससे 80-90 घंटे पूछताछ की गयी, लेकिन उन्हें एक मिनट के लिए भी कानूनी सलाह नहीं दी गयी.

ज्ञात हो कि हत्या के तीनों आरोपियों को कल रायगढ़ ले जाया गया था, पुलिस हत्या की जांच में जुटी है और हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है. अभी तक की पूछताछ में इंद्राणी मुखर्जी हत्या का आरोप अपने पूर्व पति संजीव खन्ना पर लगा रही है, जबकि संजीव खन्ना का कहना है कि उसने हत्या नहीं की, उसने सिर्फ इंद्राणी की मदद की है, जिसके एवज में उसे पैसा देने का आश्वासन दिया गया था.पेशी को देखते हुए इंद्राणी मुखर्जी की बेटी विधि और पूरा परिवार बांद्रा कोर्ट पहुंचा.

गुवाहाटी में रह रहे मिखाइल ने पूर्व में पुलिस को बताया था कि इंद्राणी ने तीन बार उसे मारने की कोशिश की थी. मिखाइल ने यह भी कहा कि 24 अप्रैल 2012 को शीना से मिलने से कुछ घंटे पहले इंद्राणी ने उसे कथित तौर पर नशीला पदार्थ दिया था लेकिन वह किसी तरह वहां से भाग निकलने में सफल रहा जिससे उसकी जान बच गयी. इंद्राणी और संजीव 24 अप्रैल 2012 को शीना से मिले और उसे अपने साथ कार से ले गये थे. इसी दिन शीना की कथित रूप सेहत्या हुई थी.

इस हत्याकांड में कल एक नया मोड़ तबआ गया, जब पुलिस ने इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के मुंबई के वर्ली स्थित रिहायशी परिसर से एक सूटकेस बरामद किया. इससे मिखाइल के इस दावे को बल मिलता है कि उसकी मां उसे मार डालने की योजना बना रही थी.पुलिस कल घटनाक्रमों के सत्यापन के लिए संजीव और इंद्राणी के ड्राइवर श्याम राय को रायगढ जिले के जंगल में ले गई जहां शीना के शव को कथित तौर पर ठिकाने लगाया गया था.

शनिवार को लगातार पूछताछ के दौरान इंद्राणी और संजीव अपराध का दोष एक दूसरे पर मढ़ते रहे.इंद्राणी ने संजीव पर हत्या करने और उसे इस अपराध में घसीटने का आरोप लगाया. हालांकि संजीव ने कहा कि उसने इंद्राणी की सिर्फ मदद की थी क्योंकि उसने उसे आर्थिक मदद करने का वादा किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें