35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पी चिदंबरम ने सुषमा स्वराज के सवालों का दिया चुन-चुन कर जवाब और मोदी सरकार पर उठाये कई सवाल

नयी दिल्ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कल लोकसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा उठाये गये सवालों का जहां जवाब दिया, वहीं उन पर व वित्तमंत्री अरुण जेटली पर कई सवाल उठा दिये. चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस ललितगेट प्रकरण में सवाल पूछने का सिलसिला जारी रखेगी और इसके […]

नयी दिल्ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कल लोकसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा उठाये गये सवालों का जहां जवाब दिया, वहीं उन पर व वित्तमंत्री अरुण जेटली पर कई सवाल उठा दिये. चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस ललितगेट प्रकरण में सवाल पूछने का सिलसिला जारी रखेगी और इसके बारे में जनता को भी बताती रहेगी. चिदंबरम ने कहा कि ललित मोदी प्रकरण पर कांग्रेस के सवालों का जवाब न तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिया और न ही वित्तमंत्री अरुण जेटली ने.
पी चिदंबरम ने कहा कि ललित मोदी के खिलाफ केस होने के बावजूद सुषमा स्वराज ने उनकी मदद की. उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज ने ललित मोदी को यह क्यों नहीं कहा कि वह ब्रिटेन में भारतीय हाइकमीशन में टेम्परोरी इंडियन ट्रेवल डॉक्यूमेंट के लिए अपील करें. चिदंबरम ने इस पूरे मामले में गलतबयानी व गलत आरोप लगाने के लिए सुषमा स्वराज से माफी मांगने की भी मांग की. उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि सुषमा ने अपने मंत्रालय को अंधेरे में क्यों रखा?
भाजपा द्वारा कांग्रेस पर जीएसटी बिल को लटकाये जाने का आरोप लगाये जाने का जवाब देते हुए चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस ने इस अहम बिल पर अपनी आपत्ति को लिखित में भाजपा को दिया, पर उसने इसका जवाब क्यों नहीं दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की आपत्तियों से कई कॉरपोरेट भी सहमत हैं. उन्होंने कहा भारतीय कॉरपोरेज जगत तो पिछले छह साल से जीएसटी के मुद्दे पर भाजपा से शिकायत करता रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते थे कि डॉलर एक दिन 40 रुपये का हो जायेगा, लेकिन वे इसके लिए तय तारीख नहीं बता सके.
पूर्व वित्तमंत्री ने सुषमा स्वराज द्वारा राजीव गांधी पर एंडरसन व क्वात्रोक्की मामले में समझौते व मदद किये जाने के आरोपों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें निर्दोष करार दिया गया है. उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि सुषमा जस्टिस कपूर द्वारा राजीव गांधी पर दिये गये निर्णय को नकार रही हैं. सुषमा स्वराज द्वारा ब्रिटेन को लिखे गये खुद की चिट्ठियों पर चिदंबरम ने कहा सरकार मेरे उस पत्र को सार्वजनिक क्यों नहीं करती है? अपनी पत्नी व वकील नलिनी चिदंबरम पर सुषमा द्वारा लगाये गये आरोपों पर चिदंबरम ने कहा कि नलिनी उस महिला की वकील रही हैं, जिन्होंने सारधा घोटाले का विरोध किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें