27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शीला दीक्षित और नजीब जंग पर 100 करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी दिल्ली सरकार

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार की एक अहम बैठक में 2002 सीएनजी फिटनेंस कैंप घोटाले में जांच आयोग गठित करने का फैसला लिया गया है. यह आयोग दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और उपराज्यपाल से भी जरूरत पड़ने पर पूछताछ कर सकता है. इस मामले की जांच के लिए रिटायर्ड हाई कोर्ट जिस्टिस एसएन […]

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार की एक अहम बैठक में 2002 सीएनजी फिटनेंस कैंप घोटाले में जांच आयोग गठित करने का फैसला लिया गया है. यह आयोग दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और उपराज्यपाल से भी जरूरत पड़ने पर पूछताछ कर सकता है. इस मामले की जांच के लिए रिटायर्ड हाई कोर्ट जिस्टिस एसएन अग्रवाल को अध्यक्ष बनाया गया है.

सीएनजी फिटनेस कैंप घोटाला 100 करोड़ का था और इसे लेकर खूब हंगामा हुआ था. इस मामले के दोबारा जांच के आदेश देने से एलजी नजीब जंग और पूर्व सीएम शीला दीक्षित एक बार फिर सवालों के घेरे में है. अब आयोग उनसे इस पूरे मामले में पूछताछ कर सकती है. यह घोटाला शीला दीक्षित के कार्यकाल के दौरान हुआ था. इस मामले को दबाने का आरोप शीला दीक्षित पर लगा था कहा गया कि इसमें उनके कई करीबी अफसर शामिल है इसलिए इसे दबा दिया गया. इसके अलावा उपराज्यपाल नजीब जंग पर आरोप लगा कि उन्होंने भी इस मामले की जांच आगे नहीं बढ़ने दी.
अब दिल्ली के मुख्यमंत्री इस घोटाले की जांच दोबारा शुरू कर रही है. अरविंद केजरीवाल पर विरोधियों ने कई बार आरोप लगाये कि शीला दीक्षित के खिलाफ उनके पास ढेर सारे सबूत थे उन्होंने कहा था कि वह शीला दीक्षित को जेल पहुंचा देंगे. मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने के बाद वह अपने उन वादों को भूल गये. संभव है कि केजरीवाल अपने ऊपर लग रहे इस तरह के आरोपों के जवाब में भी यह जांच करा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें