39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने की मुलायम की तारीफ, जीएसटी पर भाजपा को सपा का खुला समर्थन

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा संसदीय दल को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की तारीफ की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम के उस स्टैंड की तारीफ की, जिसके तहत उन्होंने सोमवार को संसद की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलाने के लिए स्पीकर के साथ हुई सर्वदलीय […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा संसदीय दल को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की तारीफ की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम के उस स्टैंड की तारीफ की, जिसके तहत उन्होंने सोमवार को संसद की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलाने के लिए स्पीकर के साथ हुई सर्वदलीय बैठक में अपनी सहमति दी थी. मुलायम ने कांग्रेस के द्वारा गतिरोध बनाये रखने के उसके स्टैंड की भी आलोचना की.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद का कथित दुरुपयोग करके देश के विकास को अवरुद्ध करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा, साथ ही इस साजिश को समझने और सदन में गतिरोध समाप्त करने का प्रयास करने के लिए सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव की प्रशंसा की.
मानसून सत्र में भाजपा संसदीय दल की अंतिम निर्धारित बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कुछ लोग (कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व) आर्थिक वृद्धि को रोकने के लिए काम कर रहे हैं.
बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव प्रताप रुडी ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा कि संसद सत्र के समापन की ओर बढने के साथ एक संदेश सामने आया है कि कुछ लोग संसद का दुरुपयोग करके देश का विकास रोकने का प्रयास कर रहे हैं. इसका मुख्य लक्ष्य आर्थिक वृद्धि को रोकना है. मोदी का हवाला देते हुए रुडी ने कहा, उन्होंने सभी लोगों, विशेष तौर पर मुलायम सिंह यादवजी और उन सभी दलों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने महसूस किया कि यह देश के विकास को रोकने की साजिश है. रुडी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इनकी प्रशंसा की और पार्टी एवं सदस्यों से ऐसा करने को कहा.
उल्लेखनीय है कि सपा प्रमुख ने कल ललित मोदी प्रकरण और व्यापमं मामले पर कांग्रेस से कहा था कि अगर आप इस तरह से विरोध जारी रखेंगे तब हम आपका समर्थन नहीं करेंगे.
मुलायम सिंह का यह रुख कांग्रेस के लिए आश्चर्य के रुप में सामने आया था क्योंकि सपा प्रमुख ने 25 सांसदों के निलंबन के बाद कांग्रेस का समर्थन किया था. इसके लिए कांग्रेस ने सपा प्रमुख पर कटाक्ष करते हुए उन्हें खुदाई खिदमतगार करार दिया था.
कांग्रेस के एक नेता ने कहा था कि अगर मुलायम सिंह मध्यस्थता करना चाहते हैं तब उन्हें कांग्रेस से बात करनी चाहिए थी और इस तरह से आगे नहीं बढना चाहिए था.
वहीं, आनंद शर्मा ने सदन के गतिरोध के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहंकार व सरकार के राजहठ को जिम्मेवार बताया है. उन्होंने सवाल उठाया कि हर मुद्दे पर बोलने वाले पीएम मोदी ने मौन व्रत क्यों धारण कर रखा है? आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के नेताओं के भ्रष्टाचार को लेकर अपना मौन तोडें. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जीएसटी बिल के विरोध में नहीं है. लेकिन, इसके लिए तय प्रक्रिया का पालन किया जाये. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सदन में बतायें कि आखिर सदन कैसे चलेगा.
उधर, सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि हमारा समर्थन जीएसटी को लोकसभा व राज्यसभा में है. वहीं, एनसीपी नेता तारीक अनवर ने कहा कि कोई दल जीएसटी के विरोध में नहीं है. लेकिन, यह सरकार की जिम्मेवारी है कि वह पहले गतिरोध दूर करे. उन्होंने कहा कि यह सरकार की जिम्मेवारी है कि वह गतिरोध को दूर करे और फिर सदन में जीएसटी बिल को लाये और हम उसे पास कराने में सहयोग करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें