41.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेक्स स्कैंडल में घिरने के बाद ओडिशा में सारथी बाबा गिरफ्तार

भुवनेश्वर : ओडिशा पुलिस ने धोखाधड़ी और दूसरे आरोपों को लेकर विवादित स्वयंभू ‘साधु’ सारथी बाबा को आज गिरफ्तार कर लिया। राज्य पुलिस ने सारथी बाबा के कथित कारनामों को लेकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद यह कार्रवाई की. कल के बाद से केंद्रपाडा जिले के बारीमुला […]

भुवनेश्वर : ओडिशा पुलिस ने धोखाधड़ी और दूसरे आरोपों को लेकर विवादित स्वयंभू ‘साधु’ सारथी बाबा को आज गिरफ्तार कर लिया। राज्य पुलिस ने सारथी बाबा के कथित कारनामों को लेकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद यह कार्रवाई की.

कल के बाद से केंद्रपाडा जिले के बारीमुला में सारथी बाबा के आश्रम में और फिर कटक के अपराध शाखा मुख्यालय में उससे 10 घंटे से ज्यादा समय पूछताछ की गयी जिसके बाद यह गिरफ्तारी की गयी. पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) बी के शर्मा ने कहा कि उसे आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया.
उसपर 420 (धोखाधडी), 120 (बी) (आपराधिक साजिश) और 341 समेत आईपीसी की कई धाराओं और साथ ही शस्त्र अधिनियम और एससी..एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया.एक टीवी चैनल ने स्वयंभू ‘साधु’ पर हैदराबाद के एक होटल में एक महिला के साथ दो दिन बिताने का आरोप लगाते हुए उसकी कुछ तस्वीर दिखायीं थीं। महिला कथित तौर पर उसकी पत्नी बनकर उसके साथ रही थी. हालांकि सारथी ने आरोप से इनकार करते हुए टीवी चैनल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी.
अपराध शाखा की टीम ने कल आश्रम में सारथी से पूछताछ की और परिसर में गहन तलाशी ली.पुलिस ने कहा कि वहां से कुछ दस्तावेज, नकदी, चांदी, सोना और दूसरी चीजें बरामद हुईं.उन्होंने कहा कि अपराध शाखा के अधिकारियों ने कुछ बैंक खाते, तस्वीरें और सीसीटीवी फुटेज भी हासिल किए जिनकी जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें