36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेना प्रमुख ने कहा, दूसरी कारगिल की इजाजत कभी नहीं दूंगा

द्रास (जम्मू कश्मीर) : सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने आज कहा कि सैन्य बल कभी भी कारगिल जैसा युद्ध होने नहीं देगा. कारगिल युद्ध के शहीदों की याद में यहां बने एक स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उन्होंने कहा, ‘सेना कभी भी दूसरे करगिल की इजाजत नहीं देगी.’ बहरहाल, कारगिल युद्ध […]

द्रास (जम्मू कश्मीर) : सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने आज कहा कि सैन्य बल कभी भी कारगिल जैसा युद्ध होने नहीं देगा. कारगिल युद्ध के शहीदों की याद में यहां बने एक स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उन्होंने कहा, ‘सेना कभी भी दूसरे करगिल की इजाजत नहीं देगी.’ बहरहाल, कारगिल युद्ध में भारत के विजय के उपलक्ष्य में मनाये जाने वाले ‘विजय दिवस’ की 16वीं वर्षगांठ का आयोजन 20 जुलाई से ही शुरू हो गया था और मुख्य कार्यक्रम का आयोजन आज और कल होगा.

सेना प्रमुख ने द्रास के वार मे‍मोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि दी. कारगिल विजय दिवस के 16वीं वर्षगांठ पर आर्मी चीफ ने सेना के अन्‍य अधिकारियों ने मुलाकात की. रविवार को सेना धार्मिक गुरुओं की मौजूदगी में कारगिल युद्ध स्मारक में शहीद सैनिकों की याद में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन करेगी.

इसके बाद दीप प्रज्वलित की जाएगी. शहीदों के लिए पुष्पांजलि अर्पित करने का समारोह कल आयोजित होगा और इसके बाद वीर नारियों के साथ बातचीत होगी. पाकिस्तानी सैनिकों के साथ कारगिल युद्ध मई 1999 में शुरु हुआ था जो दो महीनों तक चला था. इस युद्ध में भारतीय सेना के 490 अधिकारी, सैनिक और जवान शहीद हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें