34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

परिणीति बनी ”बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओं” अभियान की ब्रांड एम्बेसडर

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा को महत्वाकांक्षी योजना ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान की ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. गौरतलब है कि हरियाणा देश भर में सबसे खराब लिंगानुपात के लिए जाना जाता है. राज्य में जागरूकता फैलाने के लिए सरकार ने एक अभियान चलाया है. * समारोह में नहीं बुलाये […]

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा को महत्वाकांक्षी योजना ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान की ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. गौरतलब है कि हरियाणा देश भर में सबसे खराब लिंगानुपात के लिए जाना जाता है. राज्य में जागरूकता फैलाने के लिए सरकार ने एक अभियान चलाया है.

* समारोह में नहीं बुलाये जाने से भड़के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विज
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज कहा कि बेटी बचाओ अभियान से जुडे एक महत्वपूर्ण समारोह में उन्हें निमंत्रण नहीं मिला और मीडिया से उन्हें पता चला. उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए अभिनेत्री परिणति चोपडा को ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने के राज्य सरकार के निर्णय पर भी सवाल खड़े किए थे.
गुडगांव में राज्य सरकार द्वारा आयोजित कॉल फॉर एक्शन समारोह का जिक्र करते हुए विज ने संवाददाताओं से कहा, मुझे नहीं मालूम कौन इस समारोह का आयोजन कर रहा है, इसलिए मैं वहां कैसे जा सकता हूं और उसमें शामिल हो सकता हूं…मैं निमंत्रण के बगैर भगवान के स्थल पर भी नहीं जाता.
उन्होंने कहा, कल तक मैं नहीं जानता था कि कौन इस समारोह का आयोजन कर रहा है, यह गैर सरकारी संगठन है या कोई और संगठन. मुझे अखबारों में विज्ञापन के माध्यम से पता चला कि महिला और बाल विकास विभाग गुडगांव में समारोह का आयोजन कर रहा है.
यह पूछने पर कि महिला और बाल विकास मंत्री कविता जैन ने दावा किया है कि गुडगांव के समारोह में स्वास्थ्य मंत्री को निमंत्रित किया गया है तो विज ने कहा, हो सकता है निमंत्रण भेजा गया हो लेकिन मुझे यह नहीं मिला.स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रालय के साथ ही महिला और बाल विकास विभाग को नरेन्द्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान का नोडल विभाग बनाया गया है.
समारोह में खट्टर, राज्य की महिला और बाल विकास मंत्री कविता जैन, परिणति, अमेरिका के राजदूत रिचर्ड वर्मा के अलावा कई अन्य जानी मानी हस्तियां समारोह में हिस्सा लेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें