29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”कौशल विकास योजना” की शुरुआत पर चिदंबरम ने कहा, क्या हम ताली…

नयी दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज शुरू किए जाने वाले कौशल विकास कार्यक्रम को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह राजग सरकार के लिए ‘अच्छे दिन’ होंगे. उन्होंने नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया पर आड़े हाथ लिया है. चिदंबरम ने ट्विटर पर लिखा कि राष्ट्रीय […]

नयी दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज शुरू किए जाने वाले कौशल विकास कार्यक्रम को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह राजग सरकार के लिए ‘अच्छे दिन’ होंगे. उन्होंने नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया पर आड़े हाथ लिया है.

चिदंबरम ने ट्विटर पर लिखा कि राष्ट्रीय कौशल विकास अभियान दोबारा शुरु किया जाएगा। मैं दोहरा रहा हूं, प्रधानमंत्री एक नये नाम के तहत इसकी दोबारा शुरुआत करेंगे. यह राजग के लिए अच्छे दिन होंगे. क्या हम ताली बजाएं? मोदी बुधवार को विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर कौशल भारत अभियान की शुरुआत करेंगे. इस अभियान का उद्देश्य देश भर में कौशल विकास योजनाओं को एकीकृत करना और उनकी निगरानी करना है. साथ ही इसके तहत व्यवसायिक प्रशिक्षण के लिए छात्रों को सब्सिडी युक्त ऋण दिए जाएंगे.

चिदंबरम ने लिखा कि अभियान मूल रुप से अगस्त 2010 में शुरू किया गया था. इसकी मुख्य योजना ‘स्टार’ अगस्त 2013 में शुरू की गयी थी. पांच जनवरी, 2014 को, प्रशिक्षित युवाओं को पहले प्रमाणपत्र बांटे गए थे.उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ने 160 प्रशिक्षण सहयोगी और 1722 प्रशिक्षकों को शामिल किया है. 35 लाख लोगों को पहले ही प्रशिक्षण दिया जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें