31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद से हटाने की कांग्रेस ने राज्यपाल से की मांग

जयपुर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्यपाल कल्याण सिंह को आज एक ज्ञापन सौंप कर वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद से तुरंत हटाने की मांग की है. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि वसुंधरा राजे ने नेता प्रतिपक्ष रहते हुए […]

जयपुर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्यपाल कल्याण सिंह को आज एक ज्ञापन सौंप कर वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद से तुरंत हटाने की मांग की है. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि वसुंधरा राजे ने नेता प्रतिपक्ष रहते हुए संविधान का उल्लंघन कर देश के भगोडे ललित मोदी की मदद के लिए एक शपथ पत्र देकर पद की गरिमा और संविधान के प्रतिकूल काम किया है , पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री पर कथित आर्थिक अनियमताओं के दस्तावेज भी सामने आये है ऐसे में वसुंधरा राजे को तुरंत मुख्यमंत्री पद से हटाया जाए.

पायलट ने राज्यपाल को ज्ञापन देने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी ने वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने की मांग को लेकर चलाये जा रहे आन्दोलन के क्रम में राज्यपाल को ज्ञापन सौपा है. उन्होंने कहा कि देश के भगोडे ललित मोदी की मदद करने के दस्तावेज और कथित आर्थिक अपराध के सबूत सामने आने के बाद नैतिकता के नाते राजे को मुख्यमंत्री पद छोड देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि सवैंधानिक एवं कानूनी दृष्टि से भी राजे मुख्यमंत्री पद पर नहीं रह सकतीं। निष्पक्ष एवं पारदर्शी जांच के लिए वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देना चाहिए. राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि वसुंधरा राजे पर देश के भगोडे की मदद करने और आर्थिक अनियमाताओं के सबूत आने के बावजूद प्रधानमंत्री मौन है. आने वाले समय में जनता इनको (भाजपा को) माफ नहीं करेगी.

राज्यपाल से मिले प्रतिनिधिमंडल में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा चन्द्रभान, पूर्व केंद्रीय मंत्री नमो नारायण मीणा, लाल चंद कटारिया, महादेव सिंह खंडेला, पूर्व सांसद एवं विधायक भी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें