26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुषमा स्वराज विवाद : कांग्रेस ने कहा- ललित मोदी भगोड़ा, नरेंद्र मोदी तोड़ें चुप्पी

नयी दिल्ली : ललित मोदी प्रकरण के सामने आने के बाद कांग्रेस लगातार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर प्रहार कर रही है और उनके इस्तीफे की मांग कर रही है. इसी क्रम में आज कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की […]

नयी दिल्ली : ललित मोदी प्रकरण के सामने आने के बाद कांग्रेस लगातार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर प्रहार कर रही है और उनके इस्तीफे की मांग कर रही है. इसी क्रम में आज कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से एसआइटी बननी चाहिए.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने एक प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ललित मोदी को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है. ललित मोदी भगोड़े हैं ऐसे में सरकार की ओर से उनकी मदद करना गलत है. सरकार की ओर से कहा गया कि मानवीय आधार पर ललित मोदी को मदद की गयी लेकिन यह बात पूरी तरह से बेबुनियाद और झूठी है. सरकार को बताना चाहिए कि इस मामले में ब्रिटेन की सरकार से संपर्क क्यों साधा गया ?

आनंद शर्मा ने कहा कि ललित मोदी पर कई प्रकार के गंभीर आरोप हैं. उनपर मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के साथ-साथ मनी लॉंड्रिंग का भी आरोप हैं. सरकार की ओर से सजा के हकदार नागरिक की मदद की गयी है. इस मामले में नरेंद्र मोदी को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए. कांग्रेस सरकार चाहती है कि इस मामले की जांच हो और दोषी व्यक्ति को सजा मिले. पासपोर्ट मामले में सरकार ललित मोदी की मदद करना चाहती थी.

आनंद शर्मा ने कहा उनकी पत्नी की सर्जरी पुर्तगाल में नहीं की गयी बल्कि इस प्रकार की सर्जरी के लिए वहां जाना भी उचित नहीं था. ललित मोदी ने खुद को दिवालिया घोषित कर रखा है लेकिन वे जेट विमान से घुमते हैं. यह सचमुच जांच का विषय है. आनंद शर्मा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री अरूण जेटली को भी इस मामले में आड़े हाथों लिया.

आज ही कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला किया. उन्होंने आज ट्वीट करके प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाये. उन्होंने ट्वीट किया कि इस मामले में प्रधानमंत्री को साहस दिखाना चाहिए और कुछ करके दिखाना चाहिए. यदि ऐसा नहीं हुआ तो यह एक बार फिर नरेंद्र मोदी का यू टर्न होगा. उन्होंने ट्वीट किया की इस मामले में प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री दोनों खामोश हैं क्यों ? ये वो दो हस्ती हैं जिन्हें मामले में कुछ बोलना चाहिए. हम ये जानना चाहते हैं कि ललित मोदी भगोड़ा हैं या नहीं ? उनको रेड या ब्लू कॉर्नर नोटिस भेजा गया है या नहीं ?

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बरखास्त कर देना चाहिए. राहुल ने छत्तीसगढ़ के कुदमुरा गांव में कहा कि नरेंद्र मोदी कालाधन लाने व उसके खिलाफ अभियान चलाने की बात कहते हैं, लेकिन आइपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी को बचाने का प्रयास किया जाता है. उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विदेशमंत्री सुषमा स्वराज को बरखास्त कर देना चाहिए. स्वराज इस्तीफा दें, यह मुद्दा नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री को उन्हें बरखास्त करना चाहिए. राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ललित मोदी को बचाने का प्रयास कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें