29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल गांधी के सूट-बूट वाले जीजाजी के लैंड डील की हरियाणा सरकार करायेगी जांच : अनिल विज

रोहतक : सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के हरियाणा में हुई लैंड डील्स की जांच अब उच्चस्तरीय कमीशन करेगा. यह कमीशन उन लैंड डील्स की जांच करेगा जो भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान किये गये. विशेष तौर पर रॉबर्ट वाड्रा द्वारा खरीदे गये लैंड की जांच की जायेगी. हरियाणा सरकार के […]

रोहतक : सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के हरियाणा में हुई लैंड डील्स की जांच अब उच्चस्तरीय कमीशन करेगा. यह कमीशन उन लैंड डील्स की जांच करेगा जो भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान किये गये. विशेष तौर पर रॉबर्ट वाड्रा द्वारा खरीदे गये लैंड की जांच की जायेगी.

हरियाणा सरकार के वरिष्ठ मंत्री अनिल विज ने मीडिया से कहा है कि राहुल गांधी के सूट बूट वाले जीजाजी रॉबर्ट वाड्रा की जांच होगी. उन्होंने कहा कि सरकार जांच का खाका खींच चुकी है और जांच कब होगी इसकी जानकारी मीडिया को मुख्यमंत्री स्वयं देंगे. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार ने जांच कमेटी का ब्योरा स्वीकृति के लिए केंद्र को भेज दिया गया है.

हरियाणा सरकार इस पैनल के गठन के आखिरी चरण पर है. इसकी अध्यक्षता रिटायर्ड जज करेंगे. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार एक सप्ताह में इसकी जांच शुरू हो जायेगी. खट्टर सरकार इस जांच कमीशन की टर्म्स ऑफ रेफरेंस पहले ही तैयार कर चुकी. अब केंद्र को इसमें मुहर लगाना बाकि है. हालांकि अभी भाजपा के कई नेता इस मामले में कुछ भी बयान देने से बच रहे हैं.

आईएएस अशोक खेमका द्वारा उठाये गये वाड्रा लैंड डील के मामले की जांच हुड्डा सरकार ने बड़े विरोध के बाद करायी थी लेकिन इस जांच में उन्होंने कुछ भी गलत नहीं पाया. चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया और विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की. अब भाजपा सरकार इस लैंड डील पर विशेष कमेटी का गठन करके दोबारा जांच करा रही है. हालांकि खट्टर सरकार ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि हम बदले की भावना से यह जांच नहीं करा रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें