35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल के पुत्र की संदिग्‍ध मौत, मृतक व्‍यापम घोटाले का आरोपी

लखनऊ : मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल राम नरेश यादव के पुत्र शैलेश यादव की मृत्‍यु आज लखनऊ स्थि‍त सरकारी आवास में हो गयी. टीवी रिपोर्ट के अनुसार शैलेश की मृत्‍यु ब्रेन हैमरेज से हुई है. मृतक व्‍यापम घोटाले के दो मामलों में आरोपी था. पुलिस पूछताछ में सहयोग नहीं करने के कारण मृतक को फरार […]

लखनऊ : मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल राम नरेश यादव के पुत्र शैलेश यादव की मृत्‍यु आज लखनऊ स्थि‍त सरकारी आवास में हो गयी. टीवी रिपोर्ट के अनुसार शैलेश की मृत्‍यु ब्रेन हैमरेज से हुई है. मृतक व्‍यापम घोटाले के दो मामलों में आरोपी था. पुलिस पूछताछ में सहयोग नहीं करने के कारण मृतक को फरार भी घोषित किया गया था.

शैलेश की मौत के कारणों की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है. गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल उत्‍तर प्रदेश का पूर्व मुख्‍यमंत्री भी रहे हैं . और उन्‍हें लखनऊ में ही एक सरकारी बंगला मिला हुआ है. हालांकि उनका पुत्र उनके साथ नही रहता था. घोटाले के मामले में कई बार पुलिस पूछताछ के लिए सरकारी बंगले पर गयी थी लेकिन वहां शैलेश से पुलिस की मुलाकात नहीं हो पायी थी.

राम नरेश पर भी घोटाले का आरोप लगा है उन पर एम.पी.पी ई. वी परीक्षा पास किये बगैर शीर्ष अधिकारियों को पांच नियुक्ती के लिए सिफारिश करने का आऱोप है. केंद्रीय गृहमंत्रालय ने भी उन्हें नैतिकता के आधार पर पद छोड़ने की सलाह दी है. हालांकि राज्यपाल के रूप में उनका कार्यकाल सितंबर 2016 में खत्म हो जायेगा.

बताया जाता है कि इस मामले में अपना नाम आने से शैलेश परेशान थे. एसटीएफ ने उन्हें नोटिस भी भेजा था. उन्हें पकड़ने के लिए एसटीएफ खासी कवायद कर रही थी. दूसरी ओर राज्यपाल भी इन दिनों अस्वस्थ हैं. उनका भोपाल के शाहपुरा क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है. एक पखवाड़े से अधिक समय से वे आईसीयू में भर्ती हैं.

मीडिया से बेटे की मौत की खबर मिलने के बाद उनकी हालत बिगड़ने की जानकारी भी मिली है. उन्हें भोपाल के एक अस्पताल में भरती करवाय गया है. फिलहाल वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं. भोपाल में राजभवन को राज्यपाल के पुत्र की मृत्यु की सूचना दे दी गई है. अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद अब बेटे के इस तरह निधन से उन्हें गहरा आघात लगा है.

कांग्रेस नेता विजेन्द्र सिंह ने कहा, हमें मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है कि शैलेश का निधन हो गया. उनपर व्यापंम घोटाले को लेकर गंभीर आऱोप था इसे लेकर उन पर मानसिक दबाव था लेकिन वह एक कामकाजी लड़का था संभव है कि इस दवाब के कारण ही यह दुर्घटना हुआ हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें