34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केजरीवाल ने कहा- 14 को दिया था इस्तीफा, 15 को लूंगा शपथ

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां युद्ध स्तर पर प्रचार अभियान चला रही हैं. प्रमुख तीन पार्टियां कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी का दावा है कि राष्ट्रीय राजधानी में उनकी ही सरकार बनेगी. लेकिन चुनाव में लड़ाई भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच ही दिखायी दे रही है. जहां […]

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां युद्ध स्तर पर प्रचार अभियान चला रही हैं. प्रमुख तीन पार्टियां कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी का दावा है कि राष्ट्रीय राजधानी में उनकी ही सरकार बनेगी. लेकिन चुनाव में लड़ाई भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच ही दिखायी दे रही है. जहां एक ओर भाजपा ने किरण बेदी को सीएम उम्मीदवार के रूप में पेश किया है वहीं आप ने अपने स्टार अरविंद केजरीवाल को.

14 को दिया था इस्तीफा, 15 को लूंगा शपथ : केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में ठीक एक साल बाद ‘आप’ फिर सरकार बनायेगी. कहा कि पिछले साल 14 फरवरी को मैंने इस्तीफा दिया था और इस साल 15 फरवरी को सीएम पद की शपथ लूंगा. केजरीवाल ने दिल्ली के पिछले विस चुनावों से पहले भी ऐसा ही दावा किया था.

‘आप’ प्रमुख पर हैं 10 केस

चुनाव निगरानी संस्था एडीआर ने कहा है कि ‘आप’ प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ 10 आपराधिक मामले हैं. एडीआर ने सात फरवरी के दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 673 उम्मीदवारों के हलफनामों के विश्लेषण के आधार पर बताया है कि कांग्रेस नेता शोएब इकबाल के खिलाफ सबसे ज्यादा आपराधिक मामले हैं. ‘आप’ के मनीष सिसोदिया ने छह आपराधिक मामले होने की जानकारी दी है.

अरविंद के खिलाफ याचिका पर दो फरवरी को सुनवाई

दिल्ली की एक अदालत ने मतदाताओं को भाजपा और कांग्रेस से रिश्वत लेने और ’आप’ को वोट देने के लिए कथित रूप से प्रेरित करने के लिए ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली एक आपराधिक शिकायत पर सुनवाई के लिए दो फरवरी की तारीख तय की.

बेदी ने बांटी मोती की माला!

पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज में रोड शो के दौरान किरण बेदी पर लोगों के बीच मोती की माला बांटने का आरोप लगा है. ‘आप’ ने कहा है कि प्रचार के दौरान एक खुली जीप में सवार किरण ने उनसे मिलने आनेवाले लोगों को यह मालाएं पहनायीं. मनीषि सिसोदिया ने कहा है कि यदि यह सच है, तो बेदी पर कार्रवाई होनी चाहिए.

किरन बेदी को लाने का कारण

अपराध और भ्रष्टाचार से लड़ने का किरन बेदी का रिकॉर्ड भाजपा के लिए फायदेमंद साबित होगा. शाह ने कहा कि भाजपा व्यक्ति केंद्रित पार्टी नहीं है. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में असंख्य नेताओं के साथ काम करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें