27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली चुनाव : किरण बेदी, अरविंद केजरीवाल, अजय माकन ने भरे परचे

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में सरगरमी तेज हो गयी है. कृष्‍णा नगर से भाजपा की सीएम पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने पर्चा भर दिया है. इसके अलावा आज आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के अघोषित उम्मीदवार अजय माकन […]

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में सरगरमी तेज हो गयी है. कृष्‍णा नगर से भाजपा की सीएम पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने पर्चा भर दिया है. इसके अलावा आज आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के अघोषित उम्मीदवार अजय माकन ने भी परचे भरे. केजरीवाल ने नयी दिल्ली और माकन ने सदर सीट से अपना परचा भरा. ये तीनों नेता अपनी-अपनी पार्टी में मुख्यमंत्री पद के घोषित-अघोषित चेहरा हैं.

इससे पहले अपने नामांकन के लिए निकाली गयी रैली में किरण बेदी ने भाजपा की कमल निशान वाली पट्टी महान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपतराय को पहना कर बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे अफसर रहीं हैं और उनके विधान बनाने, राजनीति करने और शासन चलाने का कोई अनुभव नहीं है.

किरण बेदी आज पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ नामांकन के लिए निकली और अपनी बीजेपी की पट्टी लाला लाजपत राय की मूर्ति को पहना दी. मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी कृष्णानगर से नामांकन भर रहीं हैं. उन्होंने कृष्णानगर से पदयात्रा निकाली है.

उन्होंने इससे पहले एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि 14 साल की उम्र से मेरा रिश्‍ता दिल्ली से रहा है. मैं दिल्ली को दिल से जानती हूं. नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने चायवालों और ऑटो वालों से मुलाकात की.

गौरतलब है कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भारी भीड़ की वजह से मंगलवार को दोपहर तीन बजे तक परचा भरने नहीं पहुंच पाये. ऐसे में पर्चा भरने के आखिरी दिन वे अब बुधवार यानी आज परचा भरेंगे. दरअसल केजरीवाल रोड शो करते हुए समर्थकों के साथ बड़ी तादाद में परचा भरने जा रहे थे.

आम आदमी पार्टी के केजरीवाल के इस रोड शो को नॉमिनेशन मार्च का नाम दिया गया था. वह दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नयी दिल्ली सीट से नामांकन भरने वाले थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें