26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोल ब्लॉक आवंटन मामला : घर पर हुई पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से पूछताछ

नयी दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तक कोल ब्लॉक आबंटन के जांच की आंच पहुंच चुकी है. सीबीआई ने दो दिन पहले मनमोहन सिंह से उनके घर पर पूछताछ की. उनसे हिंडाल्को को कोल ब्लॉक आबंटन के मामले में पूछताछ हुई. सीबीआई प्रवक्ता ने मनमोहन सिंह से हुई पूछताछ के सवाल पर चुप्पी साध ली. […]

नयी दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तक कोल ब्लॉक आबंटन के जांच की आंच पहुंच चुकी है. सीबीआई ने दो दिन पहले मनमोहन सिंह से उनके घर पर पूछताछ की. उनसे हिंडाल्को को कोल ब्लॉक आबंटन के मामले में पूछताछ हुई. सीबीआई प्रवक्ता ने मनमोहन सिंह से हुई पूछताछ के सवाल पर चुप्पी साध ली. उन्होंने इस पूछताछ की पुष्टि तक नहीं की. सीबीआई विशेष अदालत में 27 जनवरी को पूछताछ में मिली जानकारी का पूरा ब्यौरा सामने रखेगी.

गौरतलब है कि 2005 में जब बिड़ला ग्रुप के हिंडाल्को उद्योग को तालाबीरा में कोयला ब्लॉक दिए गए थे, तब कोयला मंत्रालय तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पास ही था. न्यायालय के इस आदेश के बाद अब सीबीआई को मनमोहन सिंह का बयान दर्ज करना पड़ा इससे पहले भी नवंबर में एक सुनवाई के दौरान विशेष न्यायालय के न्यायाधीश भरत पाराशर ने सीबीआई से जानना चाहा था कि अभी तक कोयला घोटाले मामले में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से पूछताछ क्यों नहीं की गई है.
सीबीआई ने इसके जवाब अदालत को कहा था कि प्रधानमंत्री कार्यालय के टीकेए नायर और जावेद उस्मानी से इस बारे में बयान लिए गए हैं. इस बयान के बाद कोयला मंत्री अर्थात तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान लेने आवश्यता नही लगी. उस वक्त सीबीआई ने यह भी सफाई दी थी कि उसके पास मनमोहन सिंह से पूछताछ की अनुमति नहीं है. इसके बाद कोर्ट नेमनमोहन सिंह के बयान के महत्व को समझते हुए, उनका बयान दर्ज करने के आदेश दिए थे. कोर्ट का आदेश मिलने के बाद सीबीआई ने मनमोहन सिंह से पूछताछ के जरिये कोल ब्लॉक आबंटन के मामले में नयी जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें