32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समर्थकों से घिरे केजरीवाल, नहीं कर सके नामांकन

नयी दिल्ली : दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भारी भीड़ की वजह से दोपहर तीन बजे तक परचा भरने नहीं पहुंच पाये. ऐसे में पर्चा भरने के आखिरी दिन वे अब बुधवार को परचा भरेंगे. दरअसल केजरीवाल रोड शो करते हुए समर्थकों के साथ बड़ी तादाद में परचा […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भारी भीड़ की वजह से दोपहर तीन बजे तक परचा भरने नहीं पहुंच पाये. ऐसे में पर्चा भरने के आखिरी दिन वे अब बुधवार को परचा भरेंगे. दरअसल केजरीवाल रोड शो करते हुए समर्थकों के साथ बड़ी तादाद में परचा भरने जा रहे थे. आम आदमी पार्टी के केजरीवाल के इस रोड शो को नॉमिनेशन मार्च का नाम दिया गया था. वह दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नयी दिल्ली सीट से नामांकन भरने वाले थे.
अरविंद केजरीवाल ने अपने नॉमिनेशन मार्च में जुटी भारी भीड़ के संबंध में कहा कि यह जनता का समर्थन ने कहा कि जनता का समर्थन है, जो लगातार बढ़ रहा है.
किरण बेदी को बहस की चुनौती देने वाले अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा नेता किरण बेदी को उनसे बहस करनी चाहिए, क्योंकि जनता जानना चाहती है कि अलग-अलग मुद्दों पर उनकी क्या राय है, तभी तो जनता उन्हें वोट देगी. केजरीवाल ने दिल्ली भाजपा में किरण बेदी के नाम पर झगड़े होने का भी आरोप लगाया. केजरीवाल ने कहा कि वे जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं. उल्लेखनीय है कि बेदी को कल ही भाजपा ने अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है और उन्हें दिल्ली के कृष्णानगर सीट से उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले बेदी के केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही थी.
अरविंद केजरीवाल की रैली में उनके साथ मनीष सिसोदिया, आशुतोष और सोमनाथ भारती समेत कई वरिष्ठ नेता थे और यह रैली शक्ति प्रदर्शन में बदल गयी. इसके बाद केजरीवाल ने करीब पौने तीन बजे घोषणा की कि नामांकन पत्र भरने का समय निकल गया है तथा वह कल नामांकन पत्र भरेंगे. कल नामांकन भरने का अंतिम दिन है.
उनके सहयोगियों के मुताबिक केजरीवाल को नामांकन पत्र भरने के लिए तीन बजे तक जंतर-मंतर के समीप जामनगर हाउस में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचना था. नामांकन पत्र भरने का कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा तब की गयी जब रोड शो मंदिर मार्ग से जंतर मंतर के सात किलोमीटर के रास्ते पर पांच किलोमीटर तय कर चुका था.
केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम चुनाव आयोग, प्रशासन एवं पुलिस का सम्मान करते हैं. हमारे पास आज नामांकन भरने का समय अब नहीं बचा और इस वजह से मैं कल नामांकन भरूंगा. ’’ केजरीवाल ने मंदिर मार्ग पर वाल्मीकि मंदिर में दर्शन किए थे जिसके बाद पूर्वाह्न् साढे दस बजे रैली शुरू हुई थी, जिसका समापन जंतर-मंतर पर होना था.
यहां मंदिर मार्ग पर अपने खुले वाहन से केजरीवाल ने अपने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘दिल्ली के लोग आप को पूर्ण बहुमत देकर एक इतिहास रचेंगे, क्योंकि वे सुशासन के 49 दिनों को पांच साल में तब्दील करना चाहते हैं. भाजपा झूठ और अफवाहों की मशीन है. ’’ दिल्ली में सात फरवरी को विधानसभा चुनाव है जिसके लिए कल पर्चा भरने का अंतिम दिन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें