34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के लिए केजरीवाल और बेदी के बीच कडी टक्कर : सर्वेक्षण

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और भाजपा की किरण बेदी के बीच दिल्ली में मुख्यमंत्री पद के लिए कडा मुकाबला है. यह खुलासा एक समाचार चैनल द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में किया गया है. एबीपी न्यूज-नील्सन द्वारा कराए गए सर्वेक्षण के अनुसार 47 फीसदी लोगों की पसंद के साथ केजरीवाल अब […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और भाजपा की किरण बेदी के बीच दिल्ली में मुख्यमंत्री पद के लिए कडा मुकाबला है. यह खुलासा एक समाचार चैनल द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में किया गया है. एबीपी न्यूज-नील्सन द्वारा कराए गए सर्वेक्षण के अनुसार 47 फीसदी लोगों की पसंद के साथ केजरीवाल अब भी मुख्यमंत्री पद के लिए सर्वाधिक तरजीही उम्मीदवार बने हुए हैं जबकि हाल में भाजपा में शामिल हुईं किरण बेदी उन्हें कड़ी टक्कर दे रही हैं.

उन्हें 44 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया. महिला उत्तरदाताओं में केजरीवाल अधिक लोकप्रिय हैं. तकरीबन 50 फीसदी महिलाओं ने केजरीवाल का समर्थन किया जबकि बेदी को 41.1 फीसदी महिलाओं का समर्थन मिला. सर्वेक्षण के अनुसार तकरीबन 44 फीसदी लोगों का मानना है कि बेदी को आम आदमी पार्टी में शामिल होना चाहिए था जबकि 33 फीसदी लोगों का मानना है कि भाजपा में शामिल होकर उन्होंने सही किया. वहीं 23 फीसदी लोगों का मानना है कि इससे कोई फर्क नहीं पडता कि वह किस पार्टी में शामिल हुईं. यह सर्वेक्षण 17 जनवरी से 19 जनवरी के बीच 1489 लोगों के बीच किया गया.

‘न्यूज नेशन’ चैनल द्वारा 11 से 15 जनवरी के बीच कराए गए सर्वेक्षण के अनुसार दिल्ली में एक बार फिर त्रिशंकु विधानसभा रहने की संभावना जतायी गयी है. इसमें किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. सर्वेक्षण के अनुसार भाजपा और आप के बीच कडी टक्कर है. आप को इस सर्वेक्षण में थोडी बढत दिखायी गयी है. इसके अनुसार आप को 31 से 35 सीटें मिल सकती हैं जबकि भाजपा को 29 से 33 सीटें मिल सकती हैं.

सर्वेक्षण में कहा गया है कि जबर्दस्त प्रचार अभियान और लोकलुभावन मुद्दों की वजह से आप को बढत हासिल है और उसे 38 फीसदी वोट मिलने की संभावना है जबकि भाजपा को 37 फीसदी वोट मिलने की संभावना जतायी गयी है. कडी टक्कर होने के बावजूद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद के लिए सर्वाधिक पसंदीदा उम्मीदवार हैं. 40 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री पद के लिए उनका समर्थन किया जबकि 38 फीसदी दिल्लीवासियों का मानना है कि भाजपा स्थिर सरकार दे सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें