28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरेली में हिंसा, तनाव बरकरार, तीनों आरोपी गिरफ्तार

बरेली, लखनउ: उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के फतेहगंज पश्चिम क्षेत्र में तनाव बरकरार है. एक पूजास्थल को कथित रुप से अपवित्र करने में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे स्थानीय लोगों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने गुरूवार को लाठीचार्ज किया. पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ए सतीश गणेश ने […]

बरेली, लखनउ: उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के फतेहगंज पश्चिम क्षेत्र में तनाव बरकरार है. एक पूजास्थल को कथित रुप से अपवित्र करने में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे स्थानीय लोगों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने गुरूवार को लाठीचार्ज किया.
पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ए सतीश गणेश ने लखनउ में कहा, ‘‘पूजा स्थल को अपवित्र करने के आरोप में शामिल रहे तीन लोगों को बीती रात ही गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.’’ उन्होंने बताया कि स्थानीय लोग पूजास्थल को अपवित्र करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सडकों पर उतर आये. पुलिस ने जब उन्हें रोका तो भीड ने पथराव शुरु कर दिया. बाद में भीड को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया.
उन्होंने कहा, ‘‘स्थानीय लोगों को उक्त कार्रवाई के बारे में जानकारी नहीं थी, इसलिए उन्होंने बंद का आयोजन किया, जिसके चलते कानून एवं व्यवस्था बिगडने की स्थिति पैदा हुई.’’ पुलिस उप महानिरीक्षक आरकेएस राठौड ने कहा कि जो लोग माहौल बिगाडने की कोशिश करेंगे, उनके साथ सख्ती से निपटा जाएगा. पूजास्थल को कथित रुप से अपवित्र करने के लिए कल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.
पुलिस ने बताया कि घटना से नाराज लोगों ने कई घंटे तक बरेली-दिल्ली राजमार्ग जाम कर दिया. विरोधस्वरुप स्थानीय दुकानदारों ने दुकानें बंद रखीं.स्थानीय लोगों का आरोप है कि पिछले दो सप्ताह में यह तीसरी घटना है लेकिन शिकायत दर्ज कराने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है.
गणेश ने बताया है कि आज जो कुछ हुआ उस सिलसिले में कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है तथा मुकदमा कायम करके छानबीन की जा रही है.बहरहाल, स्थिति नियंत्रण में है, पर एहतियात के तौर पर आयुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस महानिरीक्षक तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मौके पर जाकर स्थिति की समीक्षा की है.उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को पीएसी की दो और कंपनियां उपलब्ध करा दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें