25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तहलका का दावा, मुफ्त हवाई टिकट पाने के लिए हैसियत का दुरुपयोग

नयी दिल्ली: तहलका पत्रिका ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया कि किस तरह हवाई यात्रा में अपने हैसियत और पद का दुरुपयोग करके कुछ अधिकारी, नौकरशाह और दूसरे विशिष्ट लोगों ने एक निजी एयरलाइन कंपनी से मुफ्त टिकट और दूसरी सुविधाएं लीं, जिससे सेवा नियमों और शिष्टाचार का गंभीर उल्लंघन हुआ. पत्रिका के […]

नयी दिल्ली: तहलका पत्रिका ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया कि किस तरह हवाई यात्रा में अपने हैसियत और पद का दुरुपयोग करके कुछ अधिकारी, नौकरशाह और दूसरे विशिष्ट लोगों ने एक निजी एयरलाइन कंपनी से मुफ्त टिकट और दूसरी सुविधाएं लीं, जिससे सेवा नियमों और शिष्टाचार का गंभीर उल्लंघन हुआ.

पत्रिका के राजनीतिक संपादक रमेश रामचंद्रन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में खुद के लिए, अपने एक सहयोगी और उसके बच्चों एवं उसकी मां के लिए कई रियायतें हासिल कीं.
वहीं नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) में प्रतिनियुक्ति पर तैनात पश्चिम बंगाल के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी टिकट राशि का केवल एक छोटा सा हिस्सा भरकर अपने परिवार को 28 विदेशी गतंव्यों पर ले गए.
तहलका के अनुसार नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के पूर्व अध्यक्ष, नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक पूर्व सचिव, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के एक पूर्व महानिदेशक और भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष ने भी ‘रियायतें हासिल कीं. ’ तहलका ने जिन लोगों पर आरोप लगाए हैं, उनमें से कोई भी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं था. संबंधित एयलाइन कंपनी जेट एयरवेज से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.
ऐसे तो कई एयरलाइंस अपने टिकटों की बुकिंग के समय ऐसी स्कीम देती हैं, जिसमें इकॉनोमी क्लास की टिकट लेने वाले यात्री की टिकट भी मामूली शुल्क लेकर बिजनेस क्लास में अपग्रेड की जा सकती है लेकिन तहलका की खबर के मुताबिक यहांइकॉनोमी क्लास के लोगों का टिकट बड़े पैमाने पर और विभिन्न स्तरों पर बिजनेस क्लास में अपग्रेड किया गया है. ऐसे में, ये मामला थोड़ा शक पैदा करता है. गहराई से जांच के बाद ही तथ्यों की सच्चाई सामने आ पायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें