37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्यसभा में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने ली सदस्यता की शपथ

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज राज्यसभा में शपथ ली. उनके साथ 11 अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने भी शपथ ली जिसमें सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव शामिल हैं. इनमें से 10 उत्तर प्रदेश से जबकि एक सदस्य उत्तराखंड से निर्वाचित हुए हैं. उच्च सदन की कार्यवाही शुरु होने पर सबसे पहले […]

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज राज्यसभा में शपथ ली. उनके साथ 11 अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने भी शपथ ली जिसमें सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव शामिल हैं. इनमें से 10 उत्तर प्रदेश से जबकि एक सदस्य उत्तराखंड से निर्वाचित हुए हैं. उच्च सदन की कार्यवाही शुरु होने पर सबसे पहले सपा के जावेद अली खान ने शपथ ली. इसके बाद रक्षा मंत्री प्रभु मनोहर गोपाल पर्रिकर ने शपथ ली.

आज शपथ लेने वाले सभी 11 सदस्यों ने हिंदी में शपथ ली. उत्तर प्रदेश से निर्वाचित होकर आए और आज शपथ लेने वाले अन्य सपा सदस्यों में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा, रवि प्रकाश वर्मा और चंद्रपाल सिंह यादव शामिल हैं.

बसपा के उत्तर प्रदेश से नवनिर्वाचित सदस्यों वीर सिंह और राजाराम ने भी आज ही शपथ ली. कांग्रेस के पीएल पुनिया ने भी शपथ ली जो सपा के समर्थन से उत्तर प्रदेश से निर्वाचित होकर आए हैं. उत्तराखंड से निर्वाचित होकर आयीं कांग्रेस की मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने भी आज उच्च सदन की सदस्यता की शपथ ली.

बाद में सदन के नेता एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए गए कैबिनेट मंत्री बिरेंद्र सिंह, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार महेश शर्मा, राज्य मंत्री राम कृपाल यादव सहित विभिन्न मंत्रियों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सदन से परिचय कराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें