31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मीडिया में अटकलें तेज, रक्षामंत्री बनेंगे मिस्टर क्लीन मनोहर पर्रिकर

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार गोवा के मुख्‍यमंत्री और नये सांसदों को अपने कैबिनेट में जगह दे सकते हैं. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो मोदी गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पार्रिकर को रक्षा मंत्री का जिम्मा सौंप सकते हैं. आइबीएन खबर के सूत्रों के मुताबिक गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार गोवा के मुख्‍यमंत्री और नये सांसदों को अपने कैबिनेट में जगह दे सकते हैं. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो मोदी गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पार्रिकर को रक्षा मंत्री का जिम्मा सौंप सकते हैं.

आइबीएन खबर के सूत्रों के मुताबिक गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर को दिल्ली लाकर रक्षा मंत्रालय का जिम्मा दिया जा सकता है वहीं पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है जयंत झारखंड के हजारीबाग से भाजपा सांसद हैं.

जी न्यूज के सूत्रों की माने तो मोदी कोलगेट का पर्दाफाश करने वाले महाराष्‍ट्र के चंद्रपुर के वर्तमान भाजपा सांसद हंसराज अहीर को भी अपने कैबिनेट में जगह देने की पूरी तैयारी कर ली है. उनकी कोशिश के कारण ही कोलगेट से यूपीए सरकार की किरकिरी हुई थी. हंसराज का जन्‍म नंदेड़ (महाराष्‍ट्र) में हुआ था. उन्होंने महाराष्‍ट्र के चंद्रपुर से सीनियर सेकेंडरी की शिक्षा प्राप्‍त की है.

जी न्यूज के सूत्रों के अनुसार इस बार 10 से 14 नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. फिलहाल स्वतंत्र प्रभार संभाल रहे कुछ राज्य मंत्रियों को तरक्की देकर कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है. इनमें प्रकाश जावड़ेकर और निर्मला सीतारमन प्रमुख हैं.

एनडी टीवी के साईट पर चल रही खबर के अनुसार जातीय समीकरण को साधने में लगी भाजपा बिहार से एक विशेष जाति (भूमिहार) के सांसद को मंत्री बना सकती है. फेरबदल करते समय काफी जोर बिहार जैसे उन राज्यों पर होगा, जहां आने वाले वक्त में चुनाव होने हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री का ऑस्ट्रेलिया दौरा 15 नवंबर से शुरू होने जा रहा है खबरों की माने तो यह विस्तार इससे पहले हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें