37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फडणवीस कल लेंगे शपथ,समुद्र में खिलेगा कमल,बॉलीवुड खानों को न्योता

मुंबई : महाराष्ट्र में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह यहां वानखेडे स्टेडियम में भव्यता के साथ आयोजित किया जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाग लेंगे और करीब 40,000 अतिथि शिरकत कर सकते हैं. 31 अक्टूबर को आयोजित इस समारोह में भाजपा की ओर से विधायक दल के नेता देवेंद्र फडणवीस मुख्‍यमंत्री पद […]

मुंबई : महाराष्ट्र में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह यहां वानखेडे स्टेडियम में भव्यता के साथ आयोजित किया जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाग लेंगे और करीब 40,000 अतिथि शिरकत कर सकते हैं. 31 अक्टूबर को आयोजित इस समारोह में भाजपा की ओर से विधायक दल के नेता देवेंद्र फडणवीस मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

इसके लिए भाजपा की ओर से कई हस्तियों को आमंत्रण भेजा जा चुका है. टीवी में चल रही खबर के अनुसार बॉलीवुड महानयक अमिताभ बच्चन के साथ साथ इंडस्ट्री के तीनों खानों को न्योता दिया गया है. मनसे प्रमुख राज ठाकरे और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी भाजपा की ओर से न्योता भेजा गया है.

पहली बार शपथ ग्रहण समारोह प्रसिद्ध क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. 1995 में जब भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन में सरकार बनाई थी तो शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण आयोजित किया गया था.

औपचारिक समारोह के अलावा अशोक हांडे समूह द्वारा संगीत कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा. समारोह में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, गैर-भाजपा शासित राज्यों में विपक्ष के नेताओं और महाराष्ट्र में नवनिर्वाचित सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया है वहीं लता मंगेशकर तथा अमिताभ बच्चन समेत अनेक क्षेत्रों की प्रसिद्ध हस्तियों को भी न्योता भेजा गया है.

भाजपा ने समारोह के मंच की सज्जा का काम जानेमाने कला निर्देशक नितिन देसाई को सौंपा है. मंच पर कमल और नौकाओं के बडे कटआउट लगाये जाएंगे. मुंबई भाजपा के महासचिव अतुल शाह ने कहा कि कार्यक्रम की थीम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा 1980 में दिये गये उस बयान से प्रेरित है कि वह मुंबई के समुद्र में भाजपा के चुनाव चिह्न कमल को खिलते हुए देखना चाहेंगे.

शाह ने बताया कि स्टेडियम में 40 से 50 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य प्रोटोकॉल विभाग करीब 2500 निमंत्रण पत्र भेजेगा वहीं बाकी निमंत्रण हम भेजेंगे.’’ देसाई ने बताया कि कार्यक्रम करीब दो घंटे तक चलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें