25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हरियाणा में भाजपा सरकार, मुश्किल में सोनिया गांधी के दामाद

चंडीगढ़ : हरियाणा की राजनीति के शिखर पर भाजपा के पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. आज वहां की नयी सरकार के शपथ ग्रहण के कुछ ही देर बाद राज्य सरकार के दो प्रभावशाली मंत्रियों अनिल विज […]

चंडीगढ़ : हरियाणा की राजनीति के शिखर पर भाजपा के पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. आज वहां की नयी सरकार के शपथ ग्रहण के कुछ ही देर बाद राज्य सरकार के दो प्रभावशाली मंत्रियों अनिल विज व कैप्टन अभिमन्यु ने मीडिया से कहा कि भाजपा सरकार पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान कथित तौर पर हुए जमीन घोटालों की गहन जांच का आदेश देगी.
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कहा कि पिछली सरकार की कथित जमीन घोटालों की जांच होगी. कैप्टन के अनुसार, उनकी सरकार पिछले दस सालों के सभी जमीन घोटालों की गहन जांच का आदेश देगी. अगर राज्य में एक इंच जमीन का भी नियमों को उल्लंघन कर अधिग्रहण किया गया है, तो दोषियों को कड़ा दंड दिया जायेगा. ताकि हरियाणा में भविष्य में कोई ऐसा घोटाला करने का साहस नहीं करे.
वहीं, अनिल विज ने कहा किसानों की करीब 70 हजार एकड़ जमीन का राज्य में अधिग्रहण किया गया है और बाद में उसे ऊंचे दाम पर बेचा गया. उन्होंने कहा कि हम जांच का आदेश देंगे ओर जो भी दोषी पाया जाएगा, चाहे वह कोई अधिकारी हो, रॉबर्ट वाड्रा हो या पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हो, उसे बख्शा नहीं जायेगा. मालूम हो कि कैप्टन अभिमन्यु व अनिल विज हरियाणा में भाजपा के हैवीवेट नेता हैं. ये दोनों मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदार भी थे, ऐसे में इनकी बात की अहमियत भी है.
हाल में हुए राज्य के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमीन घोटाले, भ्रष्टाचार को अहम चुनावी मुद्दा बनाया था. उन्होंने हुड्डा व वाड्रा पर तीखे राजनीतिक हमले किये थे. यहां तक कि चुनाव आयोग तक से यह कह कर हस्तक्षेप की मांग कर दी थी कि आचार संहिता लगने के बाद भी भूमि सौदे हुए. हालांकि बाद में आयोग द्वारा राज्य से मंगायी गयी रिपोर्ट में यह बात गलत पायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें