33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

थरुर को महंगी पड़ सकती है मोदी की तारीफ, कार्रवाई की तैयारी में कांग्रेस

तिरुवनंतपुरम : स्‍वच्‍छ भारत अभियान की शुरूआत करते हुए जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता शशि थरुर को इस अभियान से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया तब नानुकुर के बाद उन्‍होंने अभियान का समर्थन कर दिया. जब थरुर ने मोदी की तारीफ की तब से कांग्रेस में उनकी आलोचनाएं शुरू हो गयी हैं. थरुर […]

तिरुवनंतपुरम : स्‍वच्‍छ भारत अभियान की शुरूआत करते हुए जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता शशि थरुर को इस अभियान से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया तब नानुकुर के बाद उन्‍होंने अभियान का समर्थन कर दिया. जब थरुर ने मोदी की तारीफ की तब से कांग्रेस में उनकी आलोचनाएं शुरू हो गयी हैं. थरुर के इस कार्य के लिए केरल मोदी उनपर अनुशासनात्‍मक कार्रवाई को भी तैयार है.

इस बात का संकेत देते हुए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एम एम हसन ने कहा, पहले तो हम उन्हें मोदी की प्रशंसा बंद करने को कह रहे हैं क्योंकि उनका कदम पूरी तरह कांग्रेस के आदर्शों के विरुद्ध है. केपीसीसी अध्यक्ष वी एम सुधीरन ने भी अप्रसन्नता जताते हुए कहा कि थरुर को इस तथ्य से बेखबर नहीं रहना चाहिए कि उन्हें कांग्रेस के टिकट पर संसद सदस्य चुना गया है.सुधीरन ने संकेत दिया कि जरुरत पडने पर थरुर के खिलाफ अन्य नेताओं से सलाह मशविरा करके कार्रवाई की जा सकती है.

इसपर थरुर ने अपने बचाव में कहा कि वे मोदी के इस अभियान का समर्थन केवल देशभक्ति से प्रेरित होकर कर रहे हैं. इसका यह मतलब नहीं है कि वे भाजपा के हिंदूवादी एजेंडे के साथ हैं. पिछली संप्रग सरकार में मंत्री रहे और तिरुवनंतपुरम से दूसरी बार लोकसभा सदस्य चुने गये थरुर ने फेसबुक पर टिप्पणी की है, कोई मुझे भाजपा समर्थक कहता है तो मुझे हैरानी होगी. मैं 30 साल से भारत के अपने विचार को अपने लेखों में लिखता रहा हूं और मेरी गहरी आस्था भारत के बहुलवाद में है.

उन्होंने लिखा, भाजपा नेताओं के विशेष बयानों या गतिविधियों को स्वीकार करने का मतलब पार्टी के हिंदुत्व के एजेंडे को स्वीकार करना नहीं है. प्रधानमंत्री ने गैर-राजनीतिक के तौर पर अपनी अपील की और मैंने उसी भावना से इसे स्वीकार किया. मुझे कांग्रेस का सदस्य होने और भारतीय होने का गर्व है. संक्षिप्त रुप से कहूं तो मैं भाजपा समर्थक नहीं, केवल भारत समर्थक हूं. थरुर ने स्वच्छ भारत मिशन अभियान में शामिल होने के मोदी के निमंत्रण पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी थी लेकिन कहा था कि यह सांकेतिक की बजाय सतत कार्यक्रम बनना चाहिए.

उन्होंने पिछले हफ्ते मोदी के निमंत्रण पर जवाब दिया था कि स्वच्छ भारत मिशन में शामिल होने का न्योता स्वीकार करते हुए वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं. केरल के पूर्व युवक कांग्रेस अध्यक्ष एम लीजू ने कहा कि थरुर मोदी की योजनाओं के पीछे के वास्तविक एजेंडे को नहीं समझ पाए, यह हैरानी की बात है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें