27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेक इन इंडिया : मोदी का मुरीद हुआ कॉरपोरेट इंडिया

नयी दिल्ली :बुधवार को विज्ञान भवन में मेक इन इंडिया कार्यक्रम लांच करने के दौरान कॉरपोरेट इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मोहित दिखा. उद्योग जगत की सभी बड़ी हस्तियों ने पीएम मोदी के लीडरशिप, विजन वआइडिया की भूरि-भूरि तारीफ की. इस दौरान मोदी के नेतृत्व में देश को आगे ले जाने में उद्योगपतियों ने अपना […]

नयी दिल्ली :बुधवार को विज्ञान भवन में मेक इन इंडिया कार्यक्रम लांच करने के दौरान कॉरपोरेट इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मोहित दिखा. उद्योग जगत की सभी बड़ी हस्तियों ने पीएम मोदी के लीडरशिप, विजन वआइडिया की भूरि-भूरि तारीफ की. इस दौरान मोदी के नेतृत्व में देश को आगे ले जाने में उद्योगपतियों ने अपना पूरा योगदान देने का संकल्प भी लिया.
रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि पीएम मोदी के लीडरशिप में जल्द की देश तेजी से आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि चीन और जापान के राष्ट्रप्रमुख से पीएम की मुलाकात का अच्छा संदेश गया है. उन्होंने इस कार्यक्रम में सभी उद्योगपतियों को शामिल करने के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने पीएम के विजन की सराहना की. अंबानी ने कहा कि उनका समूह अगले सवा साल में सवा लाख युवाओं को नौकरियां देगा.
आइसीआइसीआइ बैंक की प्रमुख चंदा कोचर ने कहा मोदी के विजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने जो शुरुआत की है, वह देश के विकास का वाहक बनेगा. कोचर के अनुसार, प्रभावी मैन्युफैरिंग से देश में 10 लाख नयी नौकरियां उत्पन्न होंगी. उन्होंने कहा कि अगर हम खुद उत्पादन करें तो आयात पर हमारी निर्भरता कम हो जायेगी.
आइटीसी के चेयरमैन वाइसी देवेश्वर ने कहा कि पीएम मोदी का विजन व आइडिया भारतीय उद्योग जगत को प्रेरित करता है. उन्होंने कहा वानिकी के क्षेत्र में योजनाबद्ध रूप से काम कर हम देश में 12 लाख नये रोजगार तैयार कर सकते हैं. उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि भारत की पहचान फिलहाल आइटी हब के रूप में है, लेकिन मेक इन इंडिया से हम मैन्युफेरिंग हब के रूप में पहचान बनाने में कामयाब होंगे. उन्होंने मोदी के नेतृत्व व विजन की तारीफ करते हुए कहा कि मेक इन इंडिया एक ऐतिहासिक मिशन है. उन्होंने कहा कि ऊंची जीडीपी के लिए इस सेक्टर को बढ़ावा देना होगा.
मारुति सुजुकी के एमडी व सीइओ केनिची अयुकवा ने पीएम मोदी की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि हमने उनके कार्यकाल में गुजरात में काम किया है, वहां हमें काफी सुविधाएं मिली, उम्मीद है आगे भी ऐसी मदद मिलेगी. उन्होंने उम्मीद जतायी कि सरकार की नयी पहल से उत्पाद का खर्च कम होगा. टाटा समूह के चेयरमैन सारइस मिस्त्री ने मोदी के नेतृत्व में शुरू किये गये मेक इन इंडिया कार्यक्रम का स्वागत करते हुए कहा कि अब उद्योग जगत सरकार के साथ बेहतर काम करेगा. उन्होंने कहा कि नयी पहल से रोजगार के साथ सर्विस सेक्टर का भी विकास होगा और देश की जीडीपी सुधरेगी व राजकोषीय घाटे पर लगाम लगेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें