36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक मीडिया का दावा, न्‍यूयॉर्क में होगी मोदी-शरीफ की मुलाकात

नयी दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल से पांच दिनों की अमेरिकी यात्रा पर जाने वाले हैं. इस यात्रा को भारत-अमेरिका संबंध के लिए खास समझा जा रहा है. इधर अमेरिका में नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के साथ मुलाकात को लेकर पाक मीडिया ने एक अहम दावा किया है. पाक मीडिया ने दावा किया […]

नयी दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल से पांच दिनों की अमेरिकी यात्रा पर जाने वाले हैं. इस यात्रा को भारत-अमेरिका संबंध के लिए खास समझा जा रहा है. इधर अमेरिका में नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के साथ मुलाकात को लेकर पाक मीडिया ने एक अहम दावा किया है.

पाक मीडिया ने दावा किया है कि मोदी और शरीफ के बीच न्‍यूयॉर्क में मुलाकात होगी. खबर डेली टाइम्‍स के हवाले से आ रही है. पत्रकार असीम कादिर राणा ने कूटनीतिक सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि दोनों देशों के प्रधनमंत्री के बीच न्‍यूयॉर्क में मुलाकात हो सकती है. उन्‍होंने दावा किया है कि मोदी-शरीफ मुलाकात को अंतिम रूप दिया जा चुका है.

* पाकिस्‍तान प्रधानमंत्री सचिवालय ने नहीं की है पुष्टि

पाकिस्‍तानी अखबार डेली टाइम्‍स की ओर से जहां दावा किया जा रहा है अमेरिका में नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच मुलाकात हो सकती है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री सचिवालय ने खबर की पुष्टि नहीं की है.

* भारतीय मीडिया में खबर है कि मोदी,शरीफ से नहीं मिलेंगे

पाकिस्‍तानी अखबार डेली टाइम्‍स की खबर के बाद से हलचल शुरू हो गयी है. लेकिन इधर भारतीय मीडिया में खबर चल रही है कि अमेरिका में नरेंद्र मोदी और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच मुलाकात नहीं होगी.

* अलगाववादी नेताओं की मुलाकात के बाद भारत-पाक रिश्‍तों में आयी खटाई

नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्‍होंने सबसे पहले अपने पड़ोसी देशों के साथ रिश्‍तों को मजबूती देने की ओर पहल की है. इसी रिश्‍तों को मजबूती देने के सिलसिले में मोदी लगातार पड़ोसी देशों की यात्रा में जा रहे हैं. इधर भारत और पाकिस्‍तान के बीच अभी तक रिश्‍ते मजबूत नहीं हो सके हैं. इसके पीछे कारण है कि सीमा पर पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन किया जा रहा है.

मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर उल्‍लंघन मामले में तेजी आयी है. अगस्‍त माह में पाकिस्‍तान ने सबसे अधिक सीजफायर का उल्‍लंघन किया. इसके अलावे पिछले माह भारत ने पाकिस्‍तान के साथ वार्ता को रद्द कर दिया था. इसके पीछे कारण था कि वार्ता के पहले कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं के साथ बैठक थी. इन दो मामलों के बाद से दोनों देशों के बीच के रिश्‍तों में बहुत अधिक खटाई आयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें