32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योजना आयोग के नये प्रारुप पर चर्चा शुरु,नृपेंद्र मिश्रा भी मौजूद

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिये अपने भाषण में योजना आयोगको लेकर कड़ा फैसला लेने के संकेत दिये थे. इसपर आज मोदी सरकार कुछ निर्णय ले सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की अध्‍यक्षता में होने वाली इस बैठक केंद्रीय मंत्रियों के अलावा नृपेंद्र मिश्रा,यशवंत सिन्हा,एम जे अकबर,बिमल […]

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिये अपने भाषण में योजना आयोगको लेकर कड़ा फैसला लेने के संकेत दिये थे. इसपर आज मोदी सरकार कुछ निर्णय ले सकती है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की अध्‍यक्षता में होने वाली इस बैठक केंद्रीय मंत्रियों के अलावा नृपेंद्र मिश्रा,यशवंत सिन्हा,एम जे अकबर,बिमल जलान भी भाग लेंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में योजना आयोग के अस्तित्व को लेकर चर्चा होगी और नये संस्थान और उसकी कार्यशैली पर भी विचार किया जाएगा.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही योजना आयोग को खत्म करने की बात कह चुके हैं. नए संस्थान के बाबत पीएम ने आम जनता से उनकी राय भी मांगी है.

योजना भवन में आज होने वाली इस बैठक में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा और आयोग के कई पूर्व सदस्य भाग लेंगे. यह बैठक प्रधानमंत्री के स्वतंत्रता दिवस भाषण में योजना आयोग की जगह नई संस्था बनाने की घोषणा और उसके बाद मायगॉव वेबसाइट पर इसके लिए सुझाव आमंत्रित करने के बाद बुलाई गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें