26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिग्विजय ने RSS की तुलना तालिबान से की

नयी दिल्‍ली : कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री दिग्विजय सिंह ने आरएसएस पर एक विवादित टिप्‍पणी की है. दिग्‍विजय ने आरएसएस की तुलना तालिबान से की. उन्‍होंने कहा कि जिस तरह से तालिबान दुनिया के लिए खतरा बन गया है, उसी तरह से आरएसएस देश के लिए एक खतरा है. दिग्‍विजय सिंह ने कहा दुनिया […]

नयी दिल्‍ली : कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री दिग्विजय सिंह ने आरएसएस पर एक विवादित टिप्‍पणी की है. दिग्‍विजय ने आरएसएस की तुलना तालिबान से की. उन्‍होंने कहा कि जिस तरह से तालिबान दुनिया के लिए खतरा बन गया है, उसी तरह से आरएसएस देश के लिए एक खतरा है.

दिग्‍विजय सिंह ने कहा दुनिया के लिए तालिबानी विचारधारा खतरनाक है. आरएसएस की सोच भी तालिबानी सोच से मेल खाता है. दिग्‍विजय सिंह ने यह बयान सोमवार को लोकसभा में दिया. कांग्रेस नेता के इस बयान से संसद में जोरदार हंगामा हुआ. भाजपा और शिवसेना के सांसदों ने दिग्विजय सिंह के इस बयान की घोर निंदा की और इसके लिए उन्‍हें क्षमा मांगने की मांग की.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि आजादी से पहले कांग्रेस ने हिंदू संगठनों और आरएसएस के खिलाफ संघर्ष किया. उन्‍होंने देश में बढ़ती आतंकवाद के लिए संघ के सोच को जिम्‍मेदार बताया. उन्‍होंने कहा कि संघ की सोच के चलते देश में आतंकवाद बढ़ रहा है.

दिग्विजय सिंह के बयान के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने उनपर जोरदार चुटकी ली. संजय राउत ने गिग्विजय सिंह पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता की बातों परप गौर नहीं किया जाना चाहिए क्‍यों कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

* इससे पहले भी आरएसएस पर साधा चुके हैं निशाना

गौरतलब हो कि कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह संघ पर हमला बोलते रहे हैं. उन्‍होंने चुनाव के दौरान आरएसएस को तो आतंकी संगठन का दर्जा दे डाला था. उन्‍होंने आरएसएस पर आतंक फैलाने और बम बनाने का भी आरोप लगा चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें