Bharat Bandh Announced by Bhim Army: भीम आर्मी का प्रदर्शन जारी, सीलमपुर रोड किया बंद, यूपी पुलिस अलर्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Bharat Bandh Today,Bhim Army : भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने 23 फरवरी को यानी आज भारत बंद का ऐलान किया है. चंद्रशेखर के अनुसार यह बंद संविधान और आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में है. लेकिन इसे सीएए और एनआरसी से जोड़कर भी देखा जा रहा.

अहले सुबह चंदेशखर ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि ऐतिहासिक भारत बंद की शुरुआत जाफराबाद सीलमपुर दिल्ली से कर दी गयी है दिल्ली के साथी जाफराबाद पहुंचे. आज संवैधानिक दायरे में रहते हुए पूरा भारत बंद किया जाएगा. भाजपा सरकार को बहुजनों की ताकत का एहसास करवाया जाएगा.

आपको बता दें कि प्रदर्शन के कारण दिल्ली मेट्रो का जाफराबाद मेट्रो स्टेशन बंद किया गया. अब ट्रेन यहां नहीं रुकेगी. प्रदर्शन मेट्रो स्टेशन के ठीक नीचे किया जा रहा है. शाहीन बाग की तरह महिलाएं सड़क पर प्रदर्शन कर रही हैं. भीम आर्मी का दावा है कि यह प्रदर्शन उनके बुलाने पर हुआ है. शाहीन बाग की तरह सीलमपुर में भी सड़क बंद है.

एक अन्य ट्वीट में चंदेशखर ने कहा कि मेरी पूरे बहुजन समाज से अपील है कि नाइंसाफी के खिलाफ आवाज उठाना हमारा मौलिक अधिकार है इसलिए शांतिपूर्ण ढंग से भारत बंद करवाएं. किसी भी अप्रिय घटना से बचें. भाजपा के लोग आपको उकसाने की कोशिश करेंगे किसी भी प्रकार के उकसावे में न आएं.

गौर हो कि बंद को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलर्ट पर रखा गया है. दो अप्रैल 2018 को जहां-जहां हिंसा हुई, वहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं. यहां पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी है. बंद को लेकर एसएसपी ने वायरलैस पर संदेश दिया है कि जिस क्षेत्र से भीड़ आयी, वहां के थानेदार को निलंबित कर दिया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें