केजरीवाल कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, जानें किसे क्‍या मिला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभाल लिया. दिल्ली सचिवालय में उनके मंत्रिमंडल के सदस्य मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, राजेन्द्र पाल गौतम, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत और गोपाल राय ने भी दिल्ली सचिवालय में पदभार संभाला.

दूसरी ओर मंत्रियों के विभागों की भी घोषणा कर दी गयी है. एक बार फिर से मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पास कोई भी विभाग नहीं रखा है. वहीं मनीष सिसोदिया को एक बार फिर उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. उन्हें शिक्षा, वित्त, योजना, भूमि और भवन, सतर्कता, पर्यटन, सेवा, कला, संस्कृति और भाषा विभाग आवंटित किया गया है. गोपाल राय को पर्यावरण विभाग आवंटित किया गया है और महिला एवं बाल विकास विभाग को राजेंद्र पाल गौतम को आवंटित किया गया. सत्येंद्र कुमार जैन के अधीन दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) है.

पदभार ग्रहण करने के बाद गहलोत ने कहा कि ‘गारंटी कार्ड' में उल्लेखित बिंदुओं को पूरा करना प्राथमिकता होगी. राय ने भी कहा कि ‘गारंटी कार्ड' और चुनाव घोषणापत्र में किये गये वादों को पूरा करना नयी सरकार की प्राथमिकता होगी.

चुनाव प्रचार अभियान के दौरान केजरीवाल ने एक गारंट कार्ड जारी किया था जिसमें विद्यार्थियों के लिए मुफ्त बस सेवाएं और 24 घंटे जलापूर्ति का वादा किया गया था. गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, जिस तरह हमने पिछले पांच साल काम किया, उसी तरह हम दिल्ली को सुरक्षित और सुंदर शहर बनाने के लिए काम करते रहेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें