अमित शाह बोले- शरारती तत्वों से निपटते वक्त दिल्ली पुलिस को संयम से काम लेना चाहिए

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नयी दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को क‍हा कि कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने वाले लोगों से निपटते वक्त दिल्ली पुलिस को संयम से पेश आना चाहिए. दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस पर शाह ने इसे देश और दुनिया की अग्रणी महानगरीय पुलिस बल में से एक बताया.
गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस के उन पांच कर्मियों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने 2001 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के दौरान अपनी जान गंवायी थी. इसके अलावा आतंकवादियों के खिलाफ बटला हाउस मुठभेड़ में शहीद हुए इंस्पेक्टर एमसी शर्मा को भी उन्होंने श्रद्धांजलि दी.
गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से अपील की है कि वे पुलिस का सम्मान करें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि हमें समझना चाहिए कि पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए है. इसलिए केवल उसकी आलोचना या उपद्रवियों की तरफ से उन्हें निशाना बनाना ठीक नहीं है. उसके काम को भी समझना चाहिए.
अमित शाह ने कहा कि पुलिस शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का काम बिना किसी धर्म और जाति को देखकर करती है. जरूर पर मदद करती है. पुलिस किसी की दुश्मन नहीं, पुलिस शांति और व्यवस्था की दोस्त है, इसलिए सदैव उसका सम्मान किया जाना चाहिए.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें