जामिया कोऑर्डिनेशन कमिटी ने जारी किया वीडियो, लाइब्रेरी में छात्रों पर लाठी बरसाती नजर आयी पुलिस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Jamia Millia Islamia : जामिया कोऑर्डिनेशन कमिटी ने एक वीडियो जारी किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जामिया मिलिया इस्लामिया स्थित लाइब्रेरी में छात्र-छात्राएं पढ़ते दिख रहे है. जिसके बाद अचानक लाइब्रेरी में कुछ सुरक्षा कर्मी आते है और छात्रों पर जमकर लाठी-डंडे बरसाने लगते है. इस वीडियो पर लोग लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

यह वीडियो पिछले साल 15 दिसंबर को हुए जामिया मिलिया इस्लामिया में हिंसक प्रदर्शन से जुड़ा हुआ है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि लाइब्रेरी में सौ से अधिक छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे है. उनके हाथों में किताबें भी दिख रही है. इस दौरान कुछ सुरक्षा कर्मी लाइब्रेरी के अंदर आते है और छात्रों को लाठी से पीटने लगते है. छात्रों के मुताबिक पुलिस ने शौचालयों में भी जाकर छात्रों को पीटा, जिसके कारण कई छात्रों को चोट भी लगी.

जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने इस वीडियो को ट्वीटर पर पोस्ट किया है. कमिटी ने लिखा है कि, 'ओल्ड रीडिंग हॉल की पहली मंजिल पर एम. ए./एम. फिल सेक्शन में 15 दिसंबर, 2019 को पुलिस बर्बता का एक्सक्लूसिव सीसीटीवी फुटेज. इस ट्वीट में दिल्ली पुलिस के ट्वीटर हैंडल को टैग भी किया है. हालांकि जामिया मिलिया इस्लामिया का जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी से कोई संबंध नहीं है.

बता दें कि यह मामला नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन से जुड़ा है. आरोप है कि गत वर्ष दिसंबर में जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे. 15 दिसंबर की रात दिल्ली पुलिस जबरन यूनिवर्सिटी के अंदर घुसी और छात्रों को पीटा. इस मामले में जामिया प्रशासन की ओर से पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी थी. फिलहाल पुलिस मामले में अभी भी जांच की बात कह रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें