33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : मतदाता सूची में नाम न होने के चलते वोटिंग से वंचित रहे कई लोग

नयी दिल्ली : दिल्ली में शनिवार को एक ओर जहां बड़ी संख्या में मतदाताओं ने ‘लोकतंत्र के पर्व’ में हिस्सा लिया, वहीं मतदाता सूची में नाम न होने के कारण कुछ नागरिकों को भारी मन के साथ वापस लौटना पड़ा. सीएए-विरोधी प्रदर्शनों के केन्द्र शाहीन बाग में कुछ मतदाताओं ने अपना नाम मतदाता सूची में […]

नयी दिल्ली : दिल्ली में शनिवार को एक ओर जहां बड़ी संख्या में मतदाताओं ने ‘लोकतंत्र के पर्व’ में हिस्सा लिया, वहीं मतदाता सूची में नाम न होने के कारण कुछ नागरिकों को भारी मन के साथ वापस लौटना पड़ा. सीएए-विरोधी प्रदर्शनों के केन्द्र शाहीन बाग में कुछ मतदाताओं ने अपना नाम मतदाता सूची में न होने की शिकायत की.

चुनावी ड्यूटी पर तैनात एक कर्मचारी ने बताया कि ओखला सीट में आने वाले शाहीन बाग में कुछ लोग मतदान नहीं कर सके, क्योंकि उनके नाम या तो मतदाता सूची से हटा दिये गये थे या गलत पाये थे. सीलमपुर विधानसभा क्षेत्र में एक मतदाता वकील मलिक ने दावा किया कि उनकी मां जरीना का नाम मतदाता सूची में नहीं था. इसलिए, वह मतदान नहीं कर सकीं.

मलिक ने अफसोस जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मेरी मां का नाम मतदाता सूची में था. मुझे नहीं पता कि उनका नाम क्यों हटा दिया गया. वह इस बार मतदान को लेकर उत्सुक थीं. सीलमपुर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अब्दुल रहमान की पत्नी तथा पूर्व निगम पार्षद आसमा रहमान ने आरोप लगाया कि इस बार कई मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में नहीं था.

उन्होंने यह भी दावा किया कि चौहान बांगर और जाफराबाद की गली नंबर 26 समेत कुछ इलाकों में मतदाता पर्चियां सही ढंग से नहीं बांटी गयीं. कृष्णानगर विधानसभा क्षेत्र में 34 वर्षीय फलाहुद्दीन फलाही ने भी दावा किया कि उन्हें मतदाता सूची में अपना नाम नहीं मिला. उन्होंने कहा कि मेरे पास मतदाता पहचान पत्र है. मैंने लोकसभा चुनाव और दिल्ली के पिछले विधानसभा चुनाव में भी मतदान किया था. मैं पहली बार मतदान नहीं कर सका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें