पुलिस ने शाहीन बाग में बंदूकधारी पर प्रदर्शनकारियों को धमकाने का मामला दर्ज किया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर एक व्यक्ति के घुसने और सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को धमकाने के एक दिन बाद पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है. अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस कथित घटना की वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने बंदूकधारी एक शख्स को पकड़ लिया.

उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति की पहचान बिल्डिंग ठेकेदार मोहम्मन लुकमान (50) के रूप में हुई है. वह शाहीन बाग का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि घटना का संज्ञान लेते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरे की जान खतरे में डालना) और 506 (आपराधिक धमकी) तथा शस्त्र कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने कहा, ‘‘इस घटना के सामने आने के बाद हमने मामला दर्ज किया है और तथ्यों के आधार पर छानबीन कर रहे हैं.''
प्रदर्शनकारियों के अनुसार, यह शख्स मंगलवार को प्रदर्शन क्षेत्र में घुसा और वहां सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को धमकाने लगा. वह दोपहर करीब तीन बजे मंच पर चढ़ गया और लोगों से अपना आंदोलन खत्म करने के लिए कहा. अन्य प्रदर्शनकारियों ने उसे पकड़ लिया और उसे प्रदर्शन स्थल से दूर ले गए. पुलिस ने बताया कि लुकमान लोगों के एक समूह के साथ प्रदर्शन स्थल पर यह अनुरोध करने गया था कि वह बंद की गई सड़क के एक हिस्से को फिर से खोल दें. उसके पास लाइसेंसी पिस्तौल थी. उन्होंने बताया कि तफ्तीश चल रही है.
गौरतलब है कि शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पिछले एक महीने से प्रदर्शन चल रहा है. इसे महिलाएं चला रही हैं. सड़क अवरुद्ध करने तथा मोटर चालकों और स्कूली छात्रों को असुविधा पहुंचाने के चलते कुछ हलकों में इसकी आलोचना की जा रही है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें