कैंपस में हिंसा सहित अन्य मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरे JNU के छात्र, पुलिस बल तैनात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नयी दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी(जेएनयू) में पांच जनवरी को हुई हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. हिंसा को बीते आज चार दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक इस मामले में एक भी गिरफ्तारी नहीं हो पायी है.आज जेएनयू के छात्र दिल्ली में मंडी हाउस मंडी हाउस से एचआरडी मंत्रालय तक मार्च करने के लिए सड़क पर उतरे.जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों समेत समाज के विभिन्न वर्गों के लोग इस मार्च में शामिल हैं, इसके कारण मार्च को सिटिजन मार्च नाम दिया गया है.
छात्र पैदल मार्च करने पर अड़े हुए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बसों से प्रदर्शन के लिए मंडी हाउस जाने को कहा है. अब छात्र बसों में बैठकर मंडी हाउस पहुंच रहे हैं. छात्रों की ओर से लगातार नारेबाजी हो रही है, गाने गाए जा रहे हैं. लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, डी राजा, बृंदा करात, प्रकाश करात के अलावा शरद यादव कई नेता भी छात्रों के प्रदर्शन में पहुंच गए हैं. अभी तक कुल 10 बसों में छात्रों को ले जाया जा रहा है, जबकि कुछ छात्र अभी भी पैदल मार्च करने पर अड़े हैं.
इसमें शिक्षक संघ और छात्र संघ शािमल हो रहे हैं. ये मार्च जंतर मंतर तक जाएगा. इस प्रदर्शन से पहले जेएनुयू कैंपस के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.छात्रों की मांग है कि वीसी को पद से हटाया जाए. इसी के साथ जेएनयू में रजिस्ट्रेशन दोबारा शुरू हो गया है.पुलिस का दावा है कि वह इस केस को पूरा करने के मुहाने पर खड़ी है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा. दूसरी ओर मानव संसाधन मंत्रालय ने जेएनयू कुलपति से कहा है कि वह जल्द से जल्द कैंपस में शांति बहाली की कोशिश करें.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें