32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JNU के कुलपति की अपील- बीती बातों को पीछे छोड़ छात्र विश्वविद्यालय परिसर में वापस लौट आयें

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) कुलपति एम जगदीश कुमार ने मंगलवार को छात्रों से कहा कि वे बीती बातों को पीछे छोड़कर विश्वविद्यालय परिसर लौट आयें. कुमार इस बात को लेकर छात्रों और शिक्षकों के निशाने पर हैं कि उन्होंने तब पर्याप्त कदम नहीं उठाये जब उन पर (छात्रों-शिक्षकों पर) परिसर में नकाबपोशों […]

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) कुलपति एम जगदीश कुमार ने मंगलवार को छात्रों से कहा कि वे बीती बातों को पीछे छोड़कर विश्वविद्यालय परिसर लौट आयें.

कुमार इस बात को लेकर छात्रों और शिक्षकों के निशाने पर हैं कि उन्होंने तब पर्याप्त कदम नहीं उठाये जब उन पर (छात्रों-शिक्षकों पर) परिसर में नकाबपोशों द्वारा बेरहमी से हमला किया जा रहा था. कुमार ने एक बयान में कहा, सभी घायल छात्रों के प्रति मेरी संवेदना है. घटना (हिंसा) दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं छात्रों से कहना चाहूंगा कि जेएनयू परिसर एक सुरक्षित स्थान है. उन्होंने कहा, मैं सभी छात्रों से आग्रह करता हूं कि वे परिसर लौट आयें. आइये हम बीती सभी बातों को पीछे छोड़ दें.

उल्लेखनीय है कि रविवार शाम को 35 से अधिक छात्रों और फैकल्टी सदस्यों पर तब हमला किया गया था जब एक भीड़ ने तोड़फोड़ करने के साथ ही छात्रों पर लाठी और लोहे की छड़ों से हमला किया था और वहां तोड़फोड़ की थी. गौरतलब है कि रविवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में हुए हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित 34 लोग घायल हो गये थे. इस सिलसिले में सबूत जुटाने के लिए फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की कई टीमें मंगलवार को वहां पहुंची. सूत्रों ने बताया कि एफएसएल की भौतिकी, रसायन और जीवविज्ञान विभागों की टीमें विश्वविद्यालय में हैं. भौतिकी टीम विश्वविद्यालय परिसर में नकाबपोश लोगों द्वारा छात्रों और अध्यापकों पर हमले में इस्तेमाल किये गये सरिया (रॉड) और पत्थरों जैसे सबूतों को एकत्र करेगी, जबकि रसायन टीम वहां मौजूद रसायनों के नमूने जुटायेगी. जीव विज्ञान टीम अन्य साक्ष्यों सहित डीएनए नमूने एकत्र करेगी. एफएसएल से फोटो विशेषज्ञों की एक टीम भी परिसर में मौजूद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें