36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इमरान खान के बयान पर RSS ने ली चुटकी, कहा- ”बधाई हो” आपने हमें इतनी प्रसिद्धि दिलाई

नयी दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र के मंच से राष्ट्रीय स्वंय संघ पर की गयी टिप्पणी का जवाब आ गया है. संघ के पदाधिकारियों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. आरएसएस के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने इमरान के बयान पर पलटवार कहते हुए कहा कि, इमरान […]

नयी दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र के मंच से राष्ट्रीय स्वंय संघ पर की गयी टिप्पणी का जवाब आ गया है. संघ के पदाधिकारियों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. आरएसएस के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने इमरान के बयान पर पलटवार कहते हुए कहा कि, इमरान खान बिना कुछ किए हमें प्रसिद्धि दिला रहे हैं, ये तो अच्छी बात है.

‘आतंकवादी ट्रेनिंग देने का लगाया था आरोप’

दरअसल पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने यूएन में अपने संबोधन के दौरान राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के एक गृहमंत्री ने उनसे कहा था कि आरएसएस के कैंपों में आतंकी ट्रेनिंग दी जाती है.

इमरान ने दावा कि कांग्रेस सरकार के गृहमंत्री ने कहा था कि उनके पास रिपोर्ट है कि बीजेपी और संघ के ट्रेनिंग कैंपों में हिंदू आतंकवाद की ट्रेनिंग दी जाती है. इसके बाद इमरान ने कहा कि, हालांकि कुछ घंटे बाद गृहमंत्री अपने बयान से पलट गये और कहा कि उन्होंने हिन्दू आतंकवाद नहीं बल्कि भगवा आतंकवाद कहा था. बता दें कि इमरान के इस बयान की उनके ही देश के लोगों ने जबरदस्त आलोचना कर दी.

‘केवल भारत का विरोध के लिए दिया बयान’

अब इस बयान पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का बयान सामने आ गया है. संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने इमरान के इस बयान को केवल भारत का विरोध करार दिया. उन्होंने कहा कि संघ केवल भारत में है. हमारी कोई भी अन्य शाखा दुनिया में कहीं नहीं है, ऐसे में पाकिस्तानी की हमसे नाराजगी की वजह क्या है?

‘संघ और भारत अब समानार्थी हो गए हैं’

उनका कहना है कि अगर इमरान संघ से नाराज हैं तो फिर वे भारत से नाराज हैं, क्योंकि आज की तारीख में दोनों एक हैं. उन्होंने इमरान के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि बिना कुछ किए ही अगर वे हमें प्रसिद्धि दिला रहे हैं तो ये अच्छी बात है.

डॉ. कृष्ण गोपाल ने आगे कहा कि आज के समय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारत समानार्थी हो गए हैं. डॉ. गोपाल ने कहा कि, हम चाहते ही हैं कि दुनिया संघ और भारत को ठीक से समझे और एक ही समझे. उन्होंने कहा कि ये काम बड़े अच्छे से हमारे इमरान साहब ने किया है और इसलिए हम उनको बधाई देते हैं.

‘आरएसएस को प्रसिद्धि दिलाने के लिए बधाई’

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल ने कहा कि बिना कुछ किए-धरे इमरान हमारा नाम दुनिया में पहुंचा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग भी आतंकवाद से पीड़ित हैं या आतंकवाद के विरोध में हैं, वे दुनिया में ये महसूस करने लगे हैं कि कुछ तो बात है कि आरएसएस कहीं ना कहीं आतंकवाद के विरोध में है, तभी इतना विरोध किया जा रहा है.

डॉ. गोपाल ने कहा कि ऐसे में बिना कुछ किए ही इतनी प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा मिल रही है, इतना बहुत है. उन्होंने कहा कि, हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि इमरान अपनी वाणी को विराम ना दें, बोलते रहें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें