36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी चेतावनी- कोस्टल एरिया से आतंकियों ने किया हमला, तो कर दिये जायेंगे ढेर

कोल्लम : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पड़ोसी देश के आतंकवादियों द्वारा भारत के समुद्री रास्तों और तटों का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिए किये जाने से इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन हम तटीय और समुद्री रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं. केरल के कोल्लम में माता अमृतानंदमयी देवी के 66वें […]

कोल्लम : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पड़ोसी देश के आतंकवादियों द्वारा भारत के समुद्री रास्तों और तटों का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिए किये जाने से इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन हम तटीय और समुद्री रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं.

केरल के कोल्लम में माता अमृतानंदमयी देवी के 66वें जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सिंह ने कहा कि भारत उन्हें चैन से रहने नहीं देगा जो उसे परेशान करेंगे. रक्षा मंत्री पुलवामा हमले के बाद वायु सेना द्वारा बालाकोट में आतंकवादियों को निशाना बनाकर किये गये हमले का हवाला दे रहे थे. उन्होंने कहा, हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते हैं कि हमारे पड़ोसी देश के आतंकवादी हमारे तटों पर बड़े हमले कर सकते हैं जो कि कच्छ से केरल तक फैला है. एक रक्षा मंत्री के तौर पर मैं यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे देश की समुद्री रक्षा पूरी तरह से मजबूत है. सिंह ने कहा, हम पूरी तरह से तटीय और समुद्री रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं.

पुलवामा हमले के संबंध में उन्होंने कहा कि हमारे देश का कोई भी नागरिक हमारे सैनिकों द्वारा दी गयी कुर्बानी को नहीं भूल सकता है. सिंह ने कहा, आप जानते हैं कि पुलवामा हमले के कुछ दिन बाद, हमारी वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हमले किये. हम किसी को परेशान नहीं करते हैं, लेकिन अगर कोई हमें परेशान करे तो हम उन्हें चैन से नहीं बैठने देंगे. उन्होंने कहा, वैसा देश जो अपने सैनिकों की कुर्बानी याद नहीं करता, उसे इस दुनिया में कहीं आदर नहीं मिलता है. सिंह ने कहा कि यह न भूलें कि जिन सैनिकों ने देश के लिए कुर्बानी दी, उनके भी माता-पिता हैं. हम उनके साथ खड़े हैं और सैनिकों के परिवारों द्वारा दी गयी कुर्बानी का सम्मान करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें