23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राम जेठमलानी के निधन पर पीएम मोदी और सोनिया गांधी ने जताया दुख, उपराष्‍ट्रपति ने घर पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : देश के दिग्गज वकीलों में से एक राम जेठमलानी का रविवार सुबह 95 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन की खबर से शोक की लहर दौड़ पड़ी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया कि आपातकाल के काले दिनों […]

नयी दिल्ली : देश के दिग्गज वकीलों में से एक राम जेठमलानी का रविवार सुबह 95 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन की खबर से शोक की लहर दौड़ पड़ी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया कि आपातकाल के काले दिनों के दौरान, सार्वजनिक स्वतंत्रता के लिए उनकी लड़ाई को हमेशा याद किया जाएगा. जरूरतमंदों की मदद करना उनके व्यक्तित्व का एक अभिन्न हिस्सा था.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के आवास पर जाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के निधन पर दुख जताया है. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने राम जेठमलानी के आवास पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के निधन पर दुख जताया है. कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है.

गृह मंत्री अमित शाह ने उनके आवास पर जाकर श्रद्धांजलि दी. अमित शाह ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि दिग्गज वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री जेठमलानी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. हमने सिर्फ एक प्रतिष्ठित वकील ही नहीं बल्कि एक महान इंसान को भी खो दिया.

इधर , दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी जेठमलानी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के निधन से दुखी हूं. कानूनी इतिहास में उनका नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा.

नीतीश और तेजस्वी ने जताया दुख
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट किया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री, राज्यसभा सांसद एवं वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी जी का निधन दुःखद. कानून के क्षेत्र में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि देश के वरिष्ठतम अधिवक्ता, पूर्व क़ानून मंत्री और राजद से राज्यसभा सांसद आदरणीय श्री राम जेठमलानी जी के निधन पर शोक प्रकट करता हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

भारत ने महान बुद्धिजीवी, देशभक्त खो दिया: नायडू
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि देश ने एक बड़े बुद्धिजीवी और देशभक्त को खो दिया है. उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया, ‘‘श्री राम जेठमलानी के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुख हुआ…. भारत के बेहतरीन बुद्धिजीवी. उनके निधन से भारत ने एक विशिष्ट न्यायविद, एक बड़े बुद्धिजीवी और एक देशभक्त को खो दिया जो अंतिम सांस तक सक्रिय रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें