27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक में होंगे तीन उपमुख्यमंत्री, CM येदियुरप्पा ने मंत्रियों के बीच विभाग का बंटवारा किया

बेंगलुरु : पहली बार कर्नाटक में तीन उपमुख्यमंत्री होंगे. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 17 नवनियुक्त मंत्रियों को सोमवार को विभागों की जिम्मेदारी सौंपी. इन मंत्रियों को करीब एक सप्ताह पहले कैबिनेट में शामिल किया गया था. तीन उपमुख्यमंत्री में गोविंद करजोल को पीडब्ल्यूडी और समाज कल्याण, अश्वत्थ नारायण को उच्च शिक्षा, आईटी और बीटी, विज्ञान […]

बेंगलुरु : पहली बार कर्नाटक में तीन उपमुख्यमंत्री होंगे. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 17 नवनियुक्त मंत्रियों को सोमवार को विभागों की जिम्मेदारी सौंपी. इन मंत्रियों को करीब एक सप्ताह पहले कैबिनेट में शामिल किया गया था.

तीन उपमुख्यमंत्री में गोविंद करजोल को पीडब्ल्यूडी और समाज कल्याण, अश्वत्थ नारायण को उच्च शिक्षा, आईटी और बीटी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा लक्ष्मण सावदी को परिवहन विभाग का प्रभार दिया गया है. बसवराज बोम्मई को गृह विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को बड़े और मध्यम स्तरीय उद्योग का मंत्रालय, दो पूर्व उप मुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा और आर अशोक को क्रमश: ग्रामीण विकास और पंचायती राज, तथा राजस्व विभाग का प्रभार दिया गया है.

वरिष्ठ नेता बी श्रीरामुलू को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बनाया गया है, जबकि एस सुरेश कुमार को प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग का कार्यभार दिया गया है.

अन्य मंत्रियों में वी सोमन्ना (आवास), सीटी रवि (पर्यटन, कन्नड़ और संस्कृति), बसवराज बोम्मई (गृह), कोटा श्रीनिवार पुजारी (मत्स्य, बंदरगाह और इनलैंड ट्रांसपोर्ट), जेसी मधुस्वामी (कानून, संसदीय मामले और लघु सिंचाई) शामिल हैं. सीसी पाटिल को खान और भूगर्भ, एच नागेश को आबकारी, प्रभु चह्वाण को पशुपालन और शशिकला जोले को महिला और बाल विकास मंत्रालय का प्रभार दिया गया है. रोचक है कि उपमुख्यमंत्री बनाये गये सावदी ना तो विधानसभा के सदस्य हैं ना ही विधानपरिषद के. कैबिनेट में उनको शामिल करने के कारण भाजपा के कुछ वरिष्ठ विधायकों के बीच असंतोष है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें