37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर, मरीजों को होगी दिक्कत, इमरजेंसी सेवा नहीं होगी बाधित

नयी दिल्ली/रांची/पटना : लोकसभा से राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) विधेयक, 2019 पास होने के खिलाफ आइएमए ने बुधवार को एकदिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल का एलान किया है. बुधवार सुबह 6:00 बजे से गुरुवार सुबह 6:00 बजे तक देश भर के चिकित्सक हड़ताल पर रहेंगे. केंद्र सरकार द्वारा लाये गये एनएमसी के विरोध में नेशनल आइएमए ने […]

नयी दिल्ली/रांची/पटना : लोकसभा से राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) विधेयक, 2019 पास होने के खिलाफ आइएमए ने बुधवार को एकदिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल का एलान किया है. बुधवार सुबह 6:00 बजे से गुरुवार सुबह 6:00 बजे तक देश भर के चिकित्सक हड़ताल पर रहेंगे.

केंद्र सरकार द्वारा लाये गये एनएमसी के विरोध में नेशनल आइएमए ने देशभर में 24 घंटे के कार्य बहिष्कार का एलान किया है. झारखंड आइएमए अध्यक्ष डॉ एके सिंह ने इसका समर्थन करते हुए हड़ताल की घोषणा की है. इस दौरान इमरजेंसी पोस्टमॉर्टम और डिलिवरी समेत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य चिकित्सकीय कार्य प्रभावित रहेंगे. रिम्स समेत मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी पर भी इस हड़ताल का असर पड़ेगा. रिम्स के जूनियर डॉक्टर एवं छात्र भी इस हड़ताल का समर्थन कर रहे हैं. हालांक, रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने कहा है की सामान्य दिनों की तरह रिम्स का ओपीडी संचालित होगा.

इधर , इस हड़ताल में पटना सहित पूरे बिहार के निजी व सरकारी डॉक्टर भी शामिल होंगे. बिहार आइएमए के वरीय उपाध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने बताया कि बुधवार सुबह छह बजे से 24 घंटे तक हड़ताल रहेगी. इस दौरान ओपीडी और वार्ड में डॉक्टर सेवाएं नहीं देंगे. सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी. आइएमए के इस निर्णय से पीएमसीएच, आइजीआइएमएस सहित तमाम सरकारी व निजी अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्था पर असर पड़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें