25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: दोबारा कारगिल की कोशिश न करे पाकिस्तान, आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की चेतावनी

कारगिलः कारगिल विजय दिवस(26 जुलाई) के एक दिन पहले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि 1999 में पाकिस्तानी सेना ने बहुत बड़ी गलती की थी और भारतीय फौज के करारे जवाब के बाद पाकिस्तान दोबारा कोई हिमाकत नहीं करेगा. आर्मी चीफ ने कहा […]

कारगिलः कारगिल विजय दिवस(26 जुलाई) के एक दिन पहले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि 1999 में पाकिस्तानी सेना ने बहुत बड़ी गलती की थी और भारतीय फौज के करारे जवाब के बाद पाकिस्तान दोबारा कोई हिमाकत नहीं करेगा. आर्मी चीफ ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि पाकिस्तान फिर कभी ऐसा नहीं करेगा.

रावत ने कहा कि हम उन्हें कभी भी सफल नहीं होने देंगे, चाहे वे किसी भी ऊंचाई तक जाएं, हम हमेशा उनके पास वापस आएंगे. वे फिर से ऐसा करने की हिम्मत नहीं करेंगे. बिपिन रावत ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को गलत करार देते हुए कहा कि पुलवामा में जो हुआ उसका पुख्‍ता सबूत उनके पास है.

आर्मी चीफ जनरल ने कहा कि पुलवामा में क्‍या हुआ इसके काफी सबूत हमारी इंटेलीजेंस एजेंसियों ने हमें दिया है. हम सच्‍चाई से वाकिफ हैं. इसलिए हम किसी भी बयान के बहकावे में नहीं आएंगे. बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वाशिंगटन स्थित यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस में स्वीकार किया कि पाकिस्तान के कुछ आतंकवादियों ने कश्मीर में लड़ाई लड़ी.

साथ ही उन्होंने कहा कि जब पुलवामा में भारतीय सुरक्षा बलों के एक काफिले पर कार बम से हमला किया गया था, उससे पहले ही पाकिस्तान ने सभी आतंकवादी समूहों को निशस्त्र करने का फैसला किया था और सभी राजनीतिक दलों ने इसका समर्थन किया था.
कहा था कि पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान को बेवजह बदनाम किया गया.यह हमला स्थानीय कश्मीरियों और जैश-ए-मोहम्मद ने किया था जो भारत से संचालित होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें